स्वच्छता के लिए कलेक्टर ने मीडिया को सराहा

शिवपुरी। स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले में भी प्रति शुक्रवार को आयोजित होने वाले साफ-सफाई अभियान की सफलता को देखते हुए इस अभियान से अब समाज के विभिन्न वर्ग एवं स्वयंसेवी संस्थाएं, जनप्रतिनिधि एवं मीडिया भी अपना योगदान दे रहे है।


वरिष्ठ पत्रकार एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री प्रेमनारायण नागर के नेतृत्व में मीडिया द्वारा जन सामान्य में स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से परिवार एवं समाज में स्वच्छता का संदेश देने का निर्णय आज जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया से जुड़े हुए जिला प्रमुखों की बैठक में लिया गया।

बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी  डी.के.मौर्य, उपसंचालक जनसंपर्क  अनूप सिंह भारतीय, जिला सर्व शिक्षा अभियान के समन्वयक श्री शिरोमणी दुबे, जिला उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी के प्राचार्य  अशोक श्रीवास्तव सहित इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिंट मीडिया से जुड़े हुए प्रतिनिधियों ने शहर में संचालित विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के माध्यम से परिवार एवं समाज को अपने आस-पास स्वच्छ रखने का संदेश देने पर निर्णय लिया गया और चर्चा की गई कि मीडिया द्वारा शहर के विभिन्न अलग-अलग शिक्षण संस्थाओं को गोद लेकर छात्र-छात्राओं के माध्यम से स्वच्छता का संदेश पहुंचाएंगे।

जिला कलेक्टर  राजीव दुबे ने कहा कि जिले में प्रति शुक्रवार को आयोजित स्वच्छता अभियान के काफी सकारात्मक एवं सार्थक परिणाम प्राप्त हो रहे है। इसमें जहां समाज के सभी वर्गों के लोग, गैर शासकीय संस्थाएं, जनप्रतिनिधियों का भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। मीडिया द्वारा स्वच्छता के प्रति जो पहल की गई है, वह एक सराहनीय कदम है। स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से स्वच्छता का संदेश घर-घर पहुंचेगा और स्वच्छता के प्रति लोगों की सोच में भी बदलाव आएगा।