नपाध्यक्ष के भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाला लापता

शिवपुरी। नगर पंचायत पिछोर के अध्यक्ष संजय पाराशर पर किसी पानसिंह कुशवाह ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सीएम ऑन लाईन में शिकायत की है। शिकायत कर्ता ने शिकायत में उल्लेख किया है कि संजय पाराशर नगर मे गुणवत्ताही काम करा रहे है, और इसमें भ्रष्टाचार किया जा रहा है। परन्तु नपा अध्यक्ष का कहना है कि यह शिकायत झूठी है, शिकायतकर्ता भी फर्जी है पिछोर में कोई पानसिंह नही रहता है।

जबकि नपाध्यक्ष के अनुसार अब तक नगरपालिका के किसी भी निर्माण कार्य को प्रारंभ ही नहीं किया गया। अभी सारे निर्माण कार्य प्रस्तावित हैं उनकी टीएस होना बांकी है। तब कहीं जाकर निर्माण कार्यों को प्रारंभ किया जा सकेगा। पिछोर नगरपरिषद अध्यक्ष संजय पाराशर ने इस संबंध में बताया कि कुछ विरोधी तत्वों द्वारा उन्हें मानसिक पीडा पहुंचाने की नियत से एक अज्ञात व्यक्ति जिसका नाम पानसिंह कुशवाह के नाम से पीजी शिकायत पर अंकित है।

पानसिहं के द्वारा मु यमंत्री जन शिकायत निवारण प्रकोष्ठ में ऑनलाइन शिकायत की गई है कि पिछोर नगर परिषद के द्वारा कराये जा रहे सडक व नाली निर्माण कार्य में घटिया मटैरियल का उपयोग किया जा रहा है जिसमें नपाध्यक्ष की संलिप्तता है। शिकायत पर टिप्पणी करते हुये नपाध्यक्ष श्री पाराशर ने बताया कि इस शिकायत की पुष्टि यहां से होती है कि पानसिंह कुशवाह नाम का व्यक्ति ही पिछोर में नहीं मिल रहा है।

साथ ही अब तक पिछोर नगर परिषद द्वारा नगर में किसी भी निर्माण कार्य की टीएस नहीं हुई है जिससे निर्माण कार्य का प्रारंभ किया जाना संभव ही नहीं है और अब जब निर्माण कार्य प्रारंभ ही नहीं हुये हैं तो फिर उसमें प्रयुक्त होने वाले मटेरियल का घटिया होने का प्रश्र ही नहीं उठता।

इस प्रकार बिना किसी आधार के जन शिकायत निवारण प्रकोष्ठ को माध्यम बनाकर झूठी शिकायत की गई है। जो कि शासन की योजना को बदनाम करने का भी द्योतक प्रतीत होता है। श्री पाराशर ने जनप्रतिनिधि होने के नाते इस तरह के कृत्य की कडे शब्दों में निंदा की है और प्रशासन को इस तरह की झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।