शिवपुरी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 106 करोड़ स्वीकृत

भोपाल। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ एक बैठक में शिवपुरी जल आवर्धन योजना के निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

बैठक में जानकारी दी गई कि शिवपुरी झील संरक्षण परियोजना में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिये लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा 106 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने प्रशासकीय स्वीकृति के अनुमोदन के लिए नगरीय विकास मंत्री श्री विजयवर्गीय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि योजना के पूर्ण होने से शिवपुरीवासियों की परेशानी शीघ्र दूर होगी।

श्री विजयवर्गीय ने शिवपुरी जल आवर्धन योजना को अतिशीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि योजना पूरी करने में अधिकारी रूचि लेकर कार्य करें तथा ऐसे प्रयास करें जिससे शिवपुरीवासियों को शीघ्र पानी मिलने लगे। श्रीमती सिंधिया ने भी अपेक्षा व्यक्त की कि योजना पूर्ण होने में आ रहे व्यवधानों का निराकरण तत्परता से करें।

उल्लेखनीय है कि 80 करोड़ लागत की शिवपुरी जल आवर्धन योजना का कार्य वर्ष 2009 में शुरू हुआ था। बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन श्री एस.एन. मिश्रा, आयुक्त नगरीय प्रशासन श्री संजय शुक्ला, कलेक्टर शिवपुरी श्री राजीव दुबे तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।