फायर प्रुफ पाईपों में लगी आग | मणीखेड़ा परियोजना में गोलमाल

शिवपुरी। जलावर्धन योजना का नाम सुनते ही शहर वासियों के दिलो में आग लग जाती है। साथ में इस काम में हुए भ्रष्टाचार की खबरे भी आती रही है लेकिन अब यह खबर आ रही है कि इस योजना में पानी की लाईन बिछाने वाले फायर प्रुफ पाईपो में आग लग गई है। या तो आग की खबर सही नही है या फिर कं पनी ने नपा के कर्ताधर्ताओ को मोटा कमीशन देकर लोउर क्लास क्वालिटी के पाईपो को इस लाईन मे बिछाया है।

जानकारी मिल रही है कि विष्णु मंदिर क्षेत्र में मड़ीखेड़ा पेयजल योजना के पाईपों में अचानक आग लग गई। यह पाईप एक खाली प्लॉट में रखे हुए थे जहां अचानक आग भड़की और उसने उग्र रूप धारण कर लिया। लगभग 6 लाख रूपये के छ: पाईप इस आगजनी की घटना में जल गए। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। बाद में फायर बिग्रेड को बुलाया और आग पर नियंत्रण पाया जा सका। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार शहर के विष्णु मंदिर क्षेत्र में मड़ीखेड़ा पेयजल योजना के पाईप एक खाली प्लाट में पड़े हुए थे। इसी दौरान अचानक इस प्लॉट में कहीं से आग लग गई और इस आग की चपेट में वहां रखे पेयजल योजना के लाखों रूपये के लगभग 6 पाईप आग में जल गए।

आगजनी की घटना की सूचना जब आसपास के लोगों को लगी तो उन्होंने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन काफी देर तक आग बुझ ना सकी, बाद में स्थानीय नागरिकों ने पुलिस व फायर बिग्रेड को सूचित किया। तब कहीं जाकर फायर बिग्रेड के माध्यम से लगभग 40 मिनिट बाद आग पर काबू पाया जा सका।

बताया जाता है कि यदि समय रहते इस आग को नहीं बुझाया जाता तो एक बड़े हादसे की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता था। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामला विवेचना में ले लिया है। अब सवाल ये उठता है की मड़ीखेड़ा पेयजल योजना में डाले जाने वाले इन पाईपो को ठेकेदार ने फायरप्रूफ बताया है तो फिर इन पाईपो मे आग कैसे लगी यह जॉच का विषय है।