वल्लभचंद पेट्रोंल पंप सील: डीजल की जगह पानी की सप्लाई

शिवपुरी। माधवचौक पर स्थित देहली होटल पर संचालित बल्लभचंद पेट्रोल पंप पर आज सुबह एक गाडी में पानीयुक्त डीजल भर देने से गाडी स्टार्ट नही हुई। पानी युक्त डीजल बेचे जाने पंप पर वहां विवाद हो गया। पुलिस ने आकर पेट्रोल पंप को सील कर दिया है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह पेट्रोल पंप पर सफेद रंग की एक्सयूबी गाड़ी क्रमांक एमपी 33 एमएस 9999 आकर रुकी गाड़ी मालिक कमलेश तिवारी ने पेट्रोल पंप से 2 हजार रूपए का डीजल भरवाया। इसके बाद जैसे ही उसने गाड़ी स्टार्ट की वह स्टार्ट नहीं हुई।

इससे उसे लगा कि शायद दूषित डीजल की सप्लाई हुई है। बताया जाता है कि उसने पेट्रोल पंप कर्मचारी से कट्टी में डीजल लिया तो उस डीजल में उसे पानी नजर आया। इस पर जब उसने पेट्रोल पंप प्रबंधन से पूछा तो उन्होंने बताया कि रात में टेंक खाली हो गया था और ग्वालियर से नया टेंकर आया था उसमें से डीजल खाली कर टेंक में डाला गया है।

शायद टेंकर में पानी हो। इसी कारण पानी टेंक में चला गया है। इसके बाद कार चालक ने हंगामा शुरू कर दिया। उसने मोबाइल पर एसपी को पूरी जानकारी दी। इसके पश्चात एसपी छारी ने टीआई सुनील श्रीवास्तव को घटनास्थल पर भेजा। टीआई ने मौके पर पहुंचकर कट्टी का डीजल जब्त कराया और जिस टेंकर से कल डीजल आया था उसे भी जब्त किया।

इसके बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप को सील कर दिया। इस मामले में पुलिस ने फिलहाल कोई कार्यवाही नहीं की है। टीआई श्रीवास्तव ने बताया कि इसकी जानकारी इंडियन ऑयल के वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है और आज शाम तक इंडियन ऑयल की टीम आयेगी उसके बाद वह जो रिपोर्ट देगी उसके आधार पर कार्यवाही की जायेगी।

इसके बाद फिर शुरू हुआ शिकायतों का दौर
बताया जाता है कि कमलेश तिवारी की गाड़ी में दूषित डीजल डाले जाने की बात सामने आई और पेट्रोल पंप संचालक तथा श्री तिवारी के बीच मध्यस्थता की बातचीत शुरू हुई तो एक सुझाव यह दिया गया है कि जिन-जिन लोगों ने अपनी गाडिय़ों में डीजल भरवाया है उनके पैसे वापस कर दिये जायें।

इसके बाद लोगों ने भी शिकायत करना शुरू कर लगभग एक दर्जन वाहन चालक शिकायत करने थाने पहुंच गये। टैक्सी चालक रफीक खां ने बताया कि उसने अपनी टैक्सी क्रमांक एमपी 08 आर 1324 में 550 रुपये का बल्लभचंद पेट्रोल पंप पर डीजल डलवाया, डीजल डलवाने के कुछ देर बाद ही उसकी टैक्सी बंद हो गई।

इसी तरह मोहम्मद रफीक ने अपनी टैक्सी क्रमांक एमपी 33 आर 0520, योगेश मराठा एमपी 33 आर 0398, जगदीश राठौर एमपी 33 आर 1215, हनीफ खान एमपी 33 आर 1751, टे्रेक्टर क्रमांक एमबीएच 9025 राजकुमार प्रजापति, और गोपाल प्रजापति ने भी डीजल डलवाने के बाद वाहन खराब होने की शिकायत की।