पढिए नपा में नए घोटाले रूपरेखा: पूर्व नपा उपाध्यक्ष ने लगाए आरोप

शिवपुरी। नगर पालिका परिषद में यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि सामग्री की खरीद अधिकृत विक्रेताओं से खरीदने की शर्त लगाया जाना उचित नहीं है। जो भी ठेकेदार न्यूनतम दर निविदा में भरेगा उसे ही सप्लाई ऑर्डर दिया जाएगा।

लेकिन नपा प्रशासन परिषद द्वारा पारित आदेश की अव्हेलना कर रहा है। उक्त आरोप नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष भानु दुबे ने लगाया है। उनका आरोप है कि अधिकृत विक्रेता की शर्त लगाकर नगर पालिका प्रशासन अपने हित साध रहा है।

नपा के पूर्व उपाध्यक्ष भानु दुबे ने बताया कि हाल ही में विद्युत सामग्री क्रय करने के लिए जारी की गई विज्ञप्ति में अधिकृत विक्रेता को ही सामग्री सप्लाई करने की शर्त रखी गई है जबकि परिषद की बैठक में यह निर्णय पारित हुआ था कि अधिकृत विक्रेता की बाध्यता को खत्म कर सिर्फ सामग्री दर्शाई गई कंपनियों की होनी चाहिए।

नगर पालिका द्वारा जीआईसीआई सामग्री खरीदने के लिए जारी की गई विज्ञप्तियों में अधिकृत विक्रेता का होना अनिवार्य किया गया है जबकि परिषद की बैठक में इस बाध्यता को खत्म कर दिया गया था। जिसे लेकर पार्षद भानु दुबे ने नपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उन्होंने जारी की गई विज्ञप्तियों को परिषद की अव्हेलना करार देते हुए आरोप लगाया है कि नपा में भ्रष्टाचार सुगबुगाहट की आशंका जोर पकड़ रही है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस शासित नगर पालिका में जिस तरह नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है यह अब धीरे-धीरे लोगों के समक्ष जाहिर हो रही हैं।