दोस्ती में दगा: बैंक अकाउंट से गायब कर दिए 5 लाख

शिवपुरी। छत्री रोड के पास स्थित खत्री कॉलोनी में रहने वाले एक युवक के बैंक में जमा लाखों रूपए युवक के मित्र ने नेटबैकिंग का उपयोग कर निकाल ली,बताया गया है कि आरोपी ने ही ठगे गए युवक का खाता एसबीआई बैंक में खुलवाया था और उसने इस एकाउंट नं.,एटीएम कार्ड नं.और पासवार्ड ज्ञात कर लिया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी नवीन बाथम के पिता टुंडाराम बाथम विद्युत विभाग में लाइन मैन के पद पर पदस्थ थे और उनकी मृत्यु हो जाने के बाद उनकी जमा राशि और पेंशन उनकी पत्नी सुशीला बाथम के खाते में जमा थी।

चूंकि टुंडा के पुत्र नवीन बाथम का कोई बैंक खाता नहीं था और उसकी मां अपने पुत्र के खाते में रकम जमा करना चाहती थी इस कारण नवीन बाथम अपने मित्र शिव खैमरिया के साथ कोतवाली रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक में पहुंचा और जहां उसने शिव खैमरिया के माध्यम से अपना खाता 3 सित बर 2014 को पांच हजार रुपये जमा कर खुलवाया।

उसके खाते का नंबर 20191716424 है। अगले दिन इस खाते में 41 हजार 600 रुपये जमा कराये गये तथा इसके बाद उस खाते में 5 लाख रुपये की राशि जमा कराई गई।

इसी दौरान शिव खैमरिया ने अपने मित्र नवीन बाथम को एटीएम और पासवर्ड दोनों दिलवा दिये इसी दौरान उसने पासवर्ड देख लिया। 23 मार्च को नवीन बाथम की मां सुशीला बाथम उसके खाते में 2000 रुपये जमा कराने बैंक पहुंची और जहां उसने उसकी पासबुक भी अपडेट कराई तो विदित हुआ कि खाते में कोई राशि नहीं है तथा सारी राशि निकाल ली गई गई।

यह देखकर सुशीला के होश उड़ गए और उसने जानकारी ली तो पता चला कि नवीन के खाते में से 5 लाख 41 हजार 600 रुपये की राशि निकाली गई है और यह राशि नेटबैंकिंग के जरिये आरोपी शिव खैमरिया, आशीष गुप्ता, कपिल व्यास और इंद्रपाल सिंह के खाते में जमा कराई गई है। पुलिस चारों आरोपियों की तलाश कर रही है।

घर के बाहर रखी मोटरसाइकिल चोरी
शिवपुरी। झिरिया मंदिर के पास रहने वाले फरियादी जयकिशोर की मोटरसाइकिल उनके घर के सामने से बीती रात चोरी हो गई।

बताया जाता है कि उनकी हीरो होण्डा मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 बी 0900 उनके घर के सामने खड़ी थी, लेकिन रात में कोई अज्ञात चोर उसे चुरा ले गया। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।