आखिरकार नपा ने चलाया बकाएदारों पर डण्डा, कई दुकानों को सील

शिवपुरी। आखिरकार नगर पालिका शिवपुरी द्वारा शहर में 163 दुकानदारों पर लगभग ढाई करोड़ रुपये प्रीमियम और किराये की राशि की वसूली की अंतिम तिथि 15 फरवरी समाप्त हो चुकी है और नगरपालिका ने आज पुलिस बल की मदद से बकायेदारों की दुकानों को सील करना शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार शेर खान की तांगा स्टेण्ड स्थित दो दुकानें, सावरकर पार्क में स्थित अलीम खान, सलीम खान की कृष्णा सोलर एनर्जी के नाम से दुकान, प्रमेन्द्र, रंजीत चौधरी, नीरज शर्मा पुत्र रामसेवक शर्मा, रामस्वरूप रिझारी पुत्र करण सिंह, लखन रघुवंशी, नीतेश शर्मा पुत्र रामस्वरूप , ममता पत्नी राजकुमार तोमर और रघुवीर आदिवासी सहित 22 दुकानो को सील कर दिया है।

जिन दुकानों पर ताले लटके थे उन्हें नपा प्रशासन ने मयताले के सील लगा दी है जबकि जो दुकानें खुलीं थी उन पर नये ताले लगाकर सील किया गया है। प्रशासनिक दल में मुख्य नगरपालिका अधिकारी कमलेश शर्मा, राजस्व अधिकारी सौरभ गौड, नायब तहसीलदार और पुलिस बल मौजूद था।

अमले को कहीं भी प्रतिरोध का सामना नहीं करना पड़ा। तांगा स्टेण्ड स्थित कोरियर की दुकान के संचालक ने तुरंत 3 लाख 60 हजार रुपये का चैक देकर ताले बंदी से मुक्ति प्राप्त की। समाचार लिखे जाने तक दुकानों की तालेबंदी जारी थी। मुख्य नगरपालिका अधिकारी कमलेश शर्मा ने बताया कि लगभग 100 बकायेदारों की दुकानों को सील लिया जायेगा।

कल से पुलिस फोर्स की मदद से दुकानों में तालेबंदी करनी थी, लेकिन पुलिस फोर्स न मिलने से यह प्रक्रिया कल शुरू नहीं हो सकी। आज भी पुलिस फोर्स की तलाश में नपा प्रशासन भटकता हुआ नजर आया। राजस्व अधिकारी सौरभ गौड दो घंटे से भी अधिक समय से कंट्रोल रूम पर दल बल सहित जमे थे, उसके बाद उन्हें पुलिस फोर्स उपलब्ध कराया गया।

163 दुकानदारों में से अभी तक ढाई करोड़ से अधिक राशि में से महज 50 लाख की वसूली ही हो पाई थी। जिन बकायेदारों से राशि वसूल किया जाना है उनमें कई प्रभावशाली लोग, भाजपा नेतागण और नगरपालिका कर्मचारियों के परिजन शामिल हैं। आरोप है कि इन बकायेदारों ने प्रीमियम राशि जमा नहीं की और यहां तक कि किराया भी अदा नहीं किया इसके बाद भी उन्होंने दुकानों पर कब्जा ले लिया है तथा कारोबार बदस्तूर जारी है।