स्वाइन फ्लू के लिए सिंधिया ने लिखा सीएम को पत्र

शिवपुरी। प्रदेश में स्वाइन फ्लू की मौजूदा चिंताजनक स्थित को देखते हुए क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि प्रदेश सरकार का स्वास्थ्य महकमा आज से 26 दिन पहले जागरूक नहीं हुआ इससे प्रदेश में हालात बदतर हो गए हैं।

सिंधिया का कहना है कि प्रदेश सरकार ने भोपाल के निजी अस्पतालों को इस बीमारी का जिक्र न करने के जो निर्देश दिए हैं, वह समझ से परे है।

मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि प्रदेश में स्वाइन लू से मौत का आंकडा  60 के पार पहुंच चुका है, लेकिन इसकी प्रभावी रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयास नाकाफी है सिंधिया ने सुझाव दिया है कि प्रदेश में स्वाइन लू की जांच के लिए केवल जबलपुर में ही लैब स्थित है इसके लिए तत्काल इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में प्रयोगशाला स्थापित की जाए।

सिंधिया का कहना है कि प्रदेश के जिला अस्पतालों में स्वाइन लू के इलाज के लिए कोई संसाधन मौजूद नहीं है यहां वेंटीलेटर मास्ट व टेमी लू टैबलेट भी उपलब्ध नहीं हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री को जिला कलेक्टरों और मु य जिला चिकित्सा अधिकारियों को तत्काल सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश जारी करने की बात कही है उनका यह भी कहना है कि इस रोग से बचने के तरीके, लक्षण और बचाव के उपाए आमजन तक मीडिया व होर्डिंग पोस्टर के माध्यम से पहुंचाए जाएं।