गैस कटर से एटीएम काटकर लूटने का असफल प्रयास

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के कलेक्ट्रेट के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को बीती रात्रि अज्ञात बदमाशों ने लूटने का प्रयास किया। लेकिन गार्ड के जाने के बाद चोर अपने मकसद मेंं कमयाब नही हो सके।

घटना का खास पहलू यह रहा है जिस समय बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया उस समय एटीएम का गार्ड ड्यूटी पर था, लेकिन वह एटीएम पर न होने हुए पास में स्थित इलाहाबाद बैंक के एटीएम पर था।

रात्रि में जब गार्ड को घटना की जानकारी लगी तो वह वहां पहुंचा जिसे देखकर बदमाश भाग गये। उक्त बदमाशों के पास  गैस कटर थी जिससे बदमाशों ने मशीन का दरबाजा काट दिया, लेकिन वह मु य दरबाजा काटने में असफल रहे जिससे मशीन में रखा पैसा बदमाश नहीं लूट पाये पुलिस ने इस मामले को जांच की जद में ले लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक शिवपुरी का एटीएम कलेक्ट्रेट के पास स्थित है, जहां रात्रि 8 बजे एटीएम का गार्ड बृजेश धाकड़ ड्यूटी पर आया जिसकी ड्यूटी आज सुबह 7 बजे थी, लेकिन रात्रि में वह इलाहाबाद बैंक के गार्ड की अनुपस्थिति में एसबीआई का एटीएम छोड़कर इलाहाबाद बैंक के एटीएम पर पहुंच गया।

तभी रात्रि में कोई अज्ञात बदमाश वहां पहुंचे, जिन्होंने एटीएम को सूना देखकर वहां लूट करने की योजना बना ली और अपने साथ लाई गैस कटर से एटीएम मशीन के दरबाजे के लॉक को काट लिया और उसके बाद दूसरे दरबाजे को जब काटने का प्रयास किया तो गार्ड वहां पहुंच गया। जिसे देखकर बदमाश भाग गये। इस घटना में गार्ड की लापरवाही उजागर हुई है, लेकिन सुखद पहलू यह रहा है कि बदमाश वहां से कुछ भी ले जाने में सफल नहीं रहे।

CCTV कैमरे पर पोती कालिख
रात्रि में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को लूटने पहुंचे बदमाशों ने एटीएम में प्रवेश करते ही सबसे पहले मशीन तथा केबिन में लगे कैमरों पर कालिख पोत दी जिससे बदमाशों के फोटो कैमरे में कैद न हो सके। इसके बाद बदमाशों ने इत्मिनान से मशीन को काटा, जहां पुलिस को माचिस की तीलियां भी मिलीं हैं।