सोहन बसंल की जमीन की फाईल हुई गायब, नही हो पा रहा है सीमांकन

शिवपुरी। बीते कुछ दिनों से भूमि सर्वे क्रमांक 288,290,294 के मामले में धोखाधड़ी के आरोप में जहां संजय चतुर्वेदी जेल में बंद है तो वहीं दूसरी ओर इस भूमि सर्वे के भू-स्वामी सोहन बंसल ने अब आरोप लगाया है कि तहसील द्वारा उसकी भूमि का सीमांकन नहीं किया जा रहा बल्कि राजस्व कार्यालय से इस सर्वे की फाईल गायब होने की बात कही।

इस मामले में सोहन बंसल ने कलेक्टर शिवपुरी को ज्ञापन सौंपकर इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

शिकायती आवेदन में सोहन बंसल ने बताया कि उसके स्वामित्व की भूमि सर्वे क्रमांक 288 मिन 12 की भूमि है। इस भूमि से लगी पूर्व में संजय चतुर्वेदी की भूमि सर्वे क्रमांक 290,294 रही है जिसे संजय ने प्लॉट बनाकर हेमंत चतुर्वेदी, ओमवती देवी, बोहरा खान, जितेन्द्र शिवहरे, गिर्राज गर्ग, सीमा शर्मा, अविनेश सोनी, कुसुम जैन, अंजू शर्मा, सरस्वती चतुर्वेदी को विक्रय कर दिया तथा इन सभी खरीदारों को भूमि पर कब्जा दे दिया।

जबकि रजिस्ट्री के अनुसार बेची गई भूमि आगरा ब बई रोड़ से पश्चिम दिशा की ओर 500 से 1000 वर्ग फुट तक की गहराई में है ऐसे में सोहन ने आरोप लगाया कि उसे हानि पहुंचाने के उद्देश्य से उसके भू-स्वामित्व की कृषि भूमि 288 मिन 12 पर अवैध कब्जा करने का प्रयास एवं बिना जांच एक-दूसरे को विक्रय कर दिया।

इस मामले में धोखाधड़ी के तहत संजय तो जेल में बंद है लेकिन अन्य विक्रयकर्ता भी इसी केस में संलिप्त है इसलिए इन्हें भी इस मामले का दोषी माना जाए। संजय की जांच के मामले में इन सभी अन्य विक्रेताओं को छोड़ दिया गया इसलिए निष्पक्ष जांच कर उचित कार्यवाही की जावे।

सीमांकन कराने किया आवेदन ,लेकिन फाईल ही हो गई गायब
इसके साथ ही सोहन बंसल ने एक अन्य शिकायती आवेदन में कलेक्टर को शिकायत दर्ज कराई कि उसकी भूमि सर्वे क्रं.288 का सीमांकन होने के लिए आवेदन दिनांक 16.9.2014 को राजस्व निरीक्षक कार्यालय में दिया था।

जिस पर तहसीलदार ने कार्यालय राजस्व निरीक्षक वृत्त 01 सुभाषपुरा शिवपुरी तहसील शिवपुरी को दिनांक 17.09.2014 को सीमांकन हेतु टीम बनाकर पत्र जारी कर दिनांक 19.09.2014 को सीमांकन किया जाना था उक्त आदेश के पालन में टीम द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है ।

इस पर पुन: तहसीलदार द्वारा दिनांक 22.09.2014 को सीमांकन हेतु टीम का गठन कर दिनांक 26.09.2014 हेतु आदेश दिया उक्त आदेश के पालन में भी आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और अब राजस्व कार्यालय से सीमांकन की फाईल गायब कर दी गई है।

जिसके चलते प्रार्थी की भूमि का सीमांकन नहीं हुआ और उसे ना-ना प्रकार से परेशान किया जा रहा है। इस मामले में भी प्रार्थी सोहन बंसल ने उचित कार्यवाही की मांग करते हुए सीमांकन कराए जाने की गुहार लगाई है।