लॉज में ठहरे हैं हरियाणा के चोर, शिवपुरी में कर रहे चोरियां, 2 पकड़ाए

शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस की लापरवाही देश भर में कितनी विख्यात हो गई है इसका अंदाज आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हरियाणा के रहने वाले शातिर चोर शिवपुरी की लॉजों में ठहरकर चोरियों की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। एक पीड़ित ने गश्त की तो 2 चोर पकड़ लिए गए और इस राज से खुलासा हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को शिवपुरी निवासी संतोष रजक अपने छोटे भाई देवेन्द्र रजक की पत्नी को मायके छोडऩे के लिये कोटा पैसेंजर ट्रेन से शिवपुरी से ग्वालियर के लिये रवाना हुए। संतोष ने बताया कि उनके भाई की शादी 8 फरवरी को हुई थी। उनके अनुसार उनके डिब्बे में 6 अन्य युवक भी सवार थे जो उनके बैग के पास बैठे हुए थे, लेकिन मोहना पर सभी छह युवक ट्रेन से उतर गये।

ग्वालियर पहुंचकर जब उनकी बहू ने बैग देखा तो उसमें से जेवरात गायब थे। इसकी तत्काल सूचना संतोष ने जीआरपी ग्वालियर को दी तथा मंगलवार को सुबह लगभग साढ़े 8 बजे संतोष यह सोचकर रेलवे स्टेशन पहुंचा कि हो सकता है कि चोर उससे टकरा जायें और हुआ भी यही।

उसे दो चोर ट्रेन में नजर आ गये जो उसे देखकर टॉयलेट में घुस गये। संतोष ने यात्रियों की मदद से इन दोनों चोरों को पकड़कर जीआरपी पुलिस के हवाले सौंप दिया।

चोरों ने बताया कि वे हरियाणा के हिसार के रहने वाले हैं और उनके गिरोह में चार अन्य सदस्य भी हैं जो कृष्णा होटल व शिवपुरी लॉज में ठहरे हुए हैं इस सूचना पर पुलिस जब लॉज में पहुंची तो आरोपीगण भाग खड़े हुए थे। जीआरपी थाना प्रभारी बीपी शर्मा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी तथा माल बरामदगी के लिये पुलिस बल हिसार गया हुआ है।

यहां याद दिला दें कि होटल एवं लॉज में रुकने वाले यात्रियों पर नजर बनाए रखना एवं होटल व लॉज इत्यादि स्थानों पर नियमित रूप से गश्त करते रहना, नार्मल पुलिसिंग का हिस्सा माने जाते हैं परंतु शायद शिवपुरी की पुलिस होटल, लॉज और धर्मशालाओं की ओर कभी देखती ही नहीं। इसीलिए चोर शहर के बीच माधवचौक चौराहे पर बनी लॉज में खुलेआम ठहर जाते हैं।