सिंधिया कॉलेज के प्राचार्य का पुतला फूंका, छात्रों का धरना

शिवपुरी। माधवराव सिंधिया शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य और छात्रों के बीच संघर्ष पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। छात्रों ने प्राचार्य पर अभद्रता का आरोप लगाया और कहा कि जब उन्होंने अपनी मार्कसीट प्राचार्य से मांगी तो उन्होंने गालीगलौंच करते हुए उन्हें कमरे से बाहर निकलने का आदेश दे दिया। इसके बाद छात्र न केवल धरने पर बैठ गए बल्कि उन्होंने प्राचार्य का पुतला भी फूंक डाला।

छात्र अमित दुबे, मंयक दीक्षित, सुभम करारे, नवीन पुत्र लालाराम कुशवाह बीए द्वितीय वर्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि जब उन्होंने प्राचार्य एमएल राठौर से अपनी मार्कसीट की मांग की तो प्राचार्य ने उनके साथ जमकर अभद्रता की और छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की धौंस दी। इसके बाद कॉलेज परिसर में तनाव का बातावरण व्याप्त हो गया।

181 की शिकायत से बौखलाये थे प्राचार्य:छात्र
शिवपुरी। विद्यार्थियों का कहना है कि कॉलेज के प्राचार्य एमएल राठौर की किसी छात्र ने बीते कुछ दिनों पहले मु यमंत्री ऑन लाईन पर इन अभद्रता एवं अन्य कार्यो की शिकायत दर्ज करा दी थी। जिसका जवाब भी प्राचार्य पेश नहीं कर पाये है। इन शिकायतों की बौखलाहट आज छात्रों के ऊपर उता दी।

HOD नहीं बैठते हैं विभाग में
शिवपुरी। आखिरकार छात्रों की समस्याओं का निपटा न होने का मुख्य कारण यह है कि कॉलेज प्रांगण में स्टाफ की कमी होने के कारण न तो समय पर फार्म जमा हो पा रहे हैं और न ही छात्रों की समस्याओं की सुनवाई इसका मु य कारण यह है कि जो विभाग बार जिन कर्मचारियों को दायित्व सौंपे गए हैं उनकी ड्यूटी प्राचार्य द्वारा परीक्षा कक्षों में लगा दी गई है। जिससे वह विभाग की काम काजों को नहीं देख पा रहे हैं। जिसके कारण छात्रों को अपने काम कराने के लिए कॉलेज के कई चक्कर लगाना पड़ रहे हैं।