शिवपुरी में चल रहे हैं पाकिस्तानी प्रतिबंधित चैनल, केवल नेटवर्क बंद कराने की मांग

शिवपुरी। भारत सरकार पाकिस्तान एवं दुबई से संचालित होने वाले जिन साम्प्रदायिक चैनलों को दिसम्बर 2012 में ही प्रतिबंधित कर दिया था, वो शिवपुरी में नियमित रूप से प्रसारित किए जा रहे हैं। ऐसे चैनलों को प्रसारित करने वाले अपना केवल नेटवर्क के संचालकों के खिलाफ ना केवल कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए बल्कि अपना केवल नेटवर्क का संचालन भी तत्काल प्रभाव से बंद करवा दिया जाना चाहिए। यह मांग की है बजरंग दल की शिवपुरी इकाई ने। इस बावत् बजरंग दल ने एक ज्ञापन शिवपुरी कलेक्टर के नाम सौंपा है।

देश और हिन्दू धर्म के खिलाफ भडकाऊ प्रोग्राम दिखाने के आरोप में दिसम्बर 2012 को भारत सरकार ने 24 चैनलो पर देश भर में रोक लगा दी थी इन्ही प्रतिबंधित चैनलों में से शिवपुरी के अपना केबल नेटवर्क द्वारा 2 चैनलों का प्रसारण किए जाने पर बजरंग दल ने आज एक ज्ञापन अपर कलेक्टर जेडयू शेख और एसपी मुरारीलाल छारी को सौंपा है।

जिसमें मांग की है कि अपना केवल के संचालकों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उक्त चैनलों का प्रसारण बंद करवाया जाये जिससे धार्मिक भावनाओं को भड़काना और विद्वेष फैलाने पर रोक लग सके।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि भारतवर्ष में अवैधानिक गतिविधियां व धर्मांतरण संबंधी शिकायतों के उपरांत भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 5 सितम्बर 2009 को आदेश जारी कर केवल ऑपरेटरों को आदेश दिया था कि वह उन्हीं चैनलों को प्रसारित करें जो भारत सरकार द्वारा मान्य हों।

साथ ही ऐसे धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले और विद्वेष फैलाने वाले पीस टीव्ही उर्दू के मालिक जाकिर नाईक हिन्दू धर्मग्रंथो का अपने हिसाब से अनुवाद करते है और ये अनुवाद हिन्दू धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड करते है ये टीवी चैनल दुबई से प्रसारित होता है।

दूसरा प्रतिबंधित चैनल एआरबाई, क्यू टीव्ही के प्रसारण पर रोक इसलिए लगा दी थी कि यह चैनल पाकिस्तान से प्रसारित होता है। और इस पर अपनी कमाई से तालिबान और आईएसआई जैसी भारत विरोधी संस्थाओ पर मदद और भारत देश विरोधी कार्यक्रम दिखाने का आरोप है इस कारण इन दोनो चैनलो पर सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय ने रोक लगा दी थी।

परन्तु इन दोनो चैनलो पर रोक लगी होने के बाद भी शिवपुरी शहर में अपना केवल नेटवर्क द्वारा प्रसारण किया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक भी प्रशासन ने इस गंभीर ममाले पर कोई पहल नही की,और ये दोनो चैनल अभी भी अपना केवल नेटवर्क पर प्रासारीत किए जा रहे है।