प्रत्याशी के पति को मारी गोली, दो अन्य घायल

शिवपुरी। जिले के ब हारी थाना क्षेत्र के ग्राम कैरउ में बीती रात चुनावी संघर्ष में सरपंच पर के उ मीदवार के पति और वर्तमान सरपंच ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर प्रतिद्वंद्वी उ मीद्वार के परिजनों पर हमला बोल दिया और गांव में जमकर फायरिंग की है।

घटना में प्रतिद्वंद्वी उ मीदवार के चार समर्थक घायल होने के सामाचार मिल रहे है। जिसमेंं से एक घायल की हालत ज्यादा नाजुक होने के कारण उसे चिकित्सको ने ग्वालियर रैफर कर दिया है। वहीं पुलिस ने मामले में सरपंच सहित पांच आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 307,34 का प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम कैरउ में सरपंच नवलसिंह गुर्जर की पत्नि ने सरपंच पद की उ मीदवार के लिए नामांकन दाखिल किया, वहीं दूसरी ओर बज्जोरा सिंह की पत्नि ने भी सरपंची का नामांकन फार्म भरा। जिसे लेकनर दोनों पक्षों में विवाद चला आ रहा था। गत दिवस बीती रात प्रतिद्वंदी उ मीदवार के पति बज्जोरा सिंह अपने समर्थक भरत गुर्जर, बालिस्टर गुर्जर, मुकेश गुर्जर, बल्ली गुर्जर सहित अन्य ग्राम कैरउ में रात्रि साढ़े 8 बजे अलाव जलाकर ताप रहे थे कि तभी सरपंच नवलसिंह गुर्जर अपने समर्थक दिलीप गुर्जर, वकीला गुर्जर, सिद्धार्थ गुर्जर और सुरेन्द्र गुर्जर के साथ हथियारों से लैस होकर आए और उन्होंने बज्जोरा सिंह पर अपनी पत्नि का फार्म वापस लेने के लिए दबाब बनाया।

इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हो गई और मामला हाथापाई तक आ गया। बाद में सरपंच नवल सिंह के समर्थक दिलीप गुर्जर ने बल्ली  पुत्र देवीसिंह गुर्जर की कनपटी में गोली मार दी। जिससे वह घायल होकर जमीन पर गिर गया, तभी आरोपी सुरेन्द्र और सिद्धार्थ ने भी कट्टे से फायर कर दिये, जिससे निकले छर्रे भरत पुत्र सालिगराम गुर्जर, बालिस्टर पुत्र सालिगराम के यहां लगे और वह भी घायल हो गए।

घटना के बाद तीनों घायलों को उनके समर्थक उठाकर वहां से अस्पताल की ओर भागे। बाद में जब हरकंठ सिंह पुत्र रामदयाल गुर्जर निवासी गढ़ौली को घटना की जानकारी लगी तो वह घटनास्थल पर पहुंचा। जहां मौजूद आरोपियों ने उस पर भी फायर कर दिया। जिससे हरकंठ भी घायल हो गया और घटनास्थल पर ही पड़ा रहा।

शनिवार की सुबह गांव वालों ने उसे घायल अवस्था में पड़ा हुआ देखा तो उसके परिजनों को सूचना दी। इसके बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल पहंचे। जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं गंभीर रूप से घायल बल्ली गुर्जर को जिला चिकित्सालय से ग्वालियर इलाज के लिए रैफर कर दिया गया है।