पंचायत चुनाव: बगेदरी में नारों की जगह गूंजी बंदूकें

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बगेदरी में आज सुबह सरपंच पद के उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच भीषण संघर्ष हो गया। घटना में दोनों ओर से जमकर फायर हुए और लाठी, लुहांगी व तलवारें चलीं। घटना में दोनों पक्षों की ओर से पांच लोग घायल हो गये।

पुलिस ने एक पक्ष की ओर से 9 आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 307, 147, 148,149, 294 का प्रकरण  दर्ज किया है, वहीं दूसरी ओर से तीन आरोपियों के खिलाफ 323, 324, 506बी 34 आईपीसी का प्रकरण दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बगेदरी में सरपंच पद को लेकर काफी घमासान है। एक ओर जहां आरोपी नवलसिंह गुर्जर की पत्नी कमलेश गुर्जर सरपंच की उ मीदवार है वहीं दूसरी ओर आरोपी संतोष गुर्जर की पत्नी कमलेश के खिलाफ खड़ी हुई है और दोनों के कार्यालय भी पास-पास स्थित है।

आज सुबह प्रचार को लेकर दोनों उ मीदवारों के समर्थक आपस में भिड़ गये जहां फरियादी नबाव सिंह गुर्जर की ओर से स्वयं नबाव सिंह सहित वीरेन्द्र गुर्जर और संतोष गुर्जर को चोटें आई हैं। जबकि मोहरसिंह गुर्जर की ओर से स्वयं मोहर सिंह और सुनील कुशवाह को चोटें आई हैं। घटना सुबह 8 बजे की है।

जहां गांव में प्रचार के चलते यह संघर्ष हुआ। पुलिस ने इस मामले में नबाव सिंह की फरियाद पर से 9 आरोपी मोहर सिंह गुर्जर, नवल सिंह गुर्जर, पंजाब सिंह, जितेन्द्र सिंह गुर्जर, सुनील सिंह गुर्जर, राजेश गड़रिया, बादाम गड़रिया, श्यामलाल गड़रिया और सुनील कुशवाह के खिलाफ हत्या प्रयास सहित बलवे का प्रकरण दर्ज किया है।

वहीं मोहर सिंह गुर्जर की ओर से तीन आरोपी नबाव सिंह, वीरेन्द्र और संतोष गुर्जर के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। घटना के बाद जब दोनों पक्ष थाने में रिपोर्ट कराने पहुंचे तो दोनों पक्ष थाने में भी भिड़ गये।