पंचायत प्रत्याशी ने मुफ्त में शराब न देने पर दुकान पर की फायरिंग

शिवपुरी। जनपद पंचायत शिवपुरी के सदस्य हेतु वार्ड क्र.15 से चुनाव लड़ रहे पारम रावत ने बीती रात्रि पोहरी बस स्टेण्ड क्षेत्र में स्थित शराब की दुकान पर मु त में शराब न देने पर जमकर फायरिंग की और वहां बैठे सैल्समेन को जान से मारने की धमकी देते हुए ााग गया।

खासबात यह रही है कि जिस स्थान पर फायरिंग की गई वहां से चंद कदमों की दूरी पर पुलिस सहायता केन्द्र मौजूद है। इसके बावजूद भी आरोपी ने फायरिंग करने का दुस्साहस किया। बाद में पुलिस ने आरोपी को रोकने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों को धक्का देकर आरोपी अपने स्कॉर्पियो वाहन से ााग निकला।

इस घटना के बाद शहर ार में दहशत का माहौल निर्मित हो गया, वहीं घटनास्थल के आसपास की दुकानें फायरिंग के बाद बंद हो गईं। पुलिस ने इस मामले में आरोपी जनपद सदस्य के उ मीदवार पारम रावत सहित उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ भादवि की धारा 294, 336, 506 बी का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अंग्रेजी शराब की दुकान पर बैठा सैल्समेन जगदीश पुत्र परमानंद शिवहरे और परमाल पुत्र बाबूलाल शिवहरे के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक बीती रात आये और सैल्समेन से मु त चुनाव में बांटने के लिये शराब मांगी तो सैल्समेन ने शराब देने से इनकार कर दिया जिस पर एक युवक ने गाली गलौंच करते हुए कहा कि यह शराब जनपद सदस्य के उ मीदवार पारम रावत ने मंगाई है।

युवक ने फोन से सैल्समेन की पारम से बात कराई जिस पर दुकान पर बैठे जगदीश शिवहरे ने फोन पर शराब देने से इनकार कर दिया तो पारम अपने स्कॉर्पियो वाहन से वहां आया और उसने आते से ही दुकान पर लगी चैनल में लातें देने शुरू कर दी और गाली गलौच करते हुए कट्टा निकालकर फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग होते ही वहां भगदड़ मच गई और दुकानें बंद हो गईं। घटना के समय पोहरी बस स्टेण्ड पर स्थित चौकी पर पुलिसकर्मी मौजूद थे, लेकिन उन्हें घटना की भनक तक नहीं लगी तभी किसी ने फायरिंग की सूचना पुलिस को दी।

इसके बाद वहां मौजूद दो आरक्षक पहुंचे जिन्हें देखकर पारम अपने साथियों के साथ वाहन में बैठने लगा जिसे जब पुलिसकर्मियों ने रोका तो वह उन्हें धक्का देते हुए वाहन लेकर फरार हो गया। घटना के बाद जगदीश थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

आरोपी का नामांकन निरस्त करने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
जनपद पंचायत शिवपुरी के वार्ड क्र. 15 से पारम रावत के मुकाबले चुनाव लड़ रहे शिवपुरी ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भरत रावत ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर पारम रावत का नामांकन निरस्त करने की मांग की है। श्री रावत ने ज्ञापन में कहा है कि पारम रावत पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनका जिक्र उसने अपने नामांकन में नहीं किया है।

 इस कारण उसका नामांकन तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाये। श्री रावत ने आरोपी पारम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है और पिछले चुनावों में भी पोलिंग बूथ पर कब्जा कर फर्जी वोटिंग वह करा चुका है। उसके खिलाफ तत्काल कड़ी कार्यवाही की जाये और उसे चुनाव से बाहर किया जाये।