सितमगर सर्दी: भला हो फेसबुक और वाट्सएप का वर्ना न्यू ईयर कैसे मनाते

शिवपुरी। कल से शुरू हुई बारिश और भीषण ठण्ड का असर रात्रि में न्यू ईयर सैलीब्रेशन पर पड़ा। जिस कारण जश्न नहीं मन सका। जिन स्थानों पर जश्न की तैयारियां की गई थीं वह बारिश के कारण धरी की धरी रह गईं।
यहां तक कि शहरभर में आयोजित कार्यक्रमों को भी स्थगित करना पड़ा। ठण्ड इतनी थी कि लोगों ने जश्न के स्थान पर घर पर ही रहना उचित समझा और न्यू ईयर का सैलीब्रेशन घर पर ही रहकर परिजनों के साथ मनाया गया। वहीं व्हाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर, एसएमएस और फोन कॉल लगाकर अपने मित्रों और संबंधी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी गईं।

इस वर्ष सर्दी का मौसम देर से प्रारंभ हुआ, लेकिन साथ के जाते-जाते कल 31 दिस बर से सर्दी ने शहर को जकड़ में ले लिया, वहीं दिनभर से हो रही बारिश के कारण सर्दी के साथ कोहारा भी छाया रहा। जिन लोगों ने नववर्ष का जश्र मनाने के लिए रात्रि में जो तैयारियां कर रखीं थीं वह पूरी तरह ध्वस्त हो गईं यहां तक कि लोगों ने कार्यक्रमों से सर्दी के कारण अपनी दूरियां बनाये रखीं। शहर के कई होटलों में न्यू ईयर के जश्न के कार्यक्रम रखे गऐ थे और आकर्षक विद्युत साजसज्जा और डीजे की व्यवस्थाएं भी की थीं और नये साल के आगमन के लिए रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुतियोंं के साथ-साथ आतिशबाजी के कार्यक्रम भी रखे गये थे, लेकिन बारिश, घने कोहरे और सर्दी ने अपना खलल डालते हुए नववर्ष के जश्न का माहौल फीका कर दिया। जिन होटल संचालकों ने नववर्ष के उपलक्ष्य में पहले से तैयारियां कर रखीं थीं और तरह-तरह के डिस बनाये गये थे वह ग्राहकों के न पहुंचने के कारण खराब हो गये जिससे उन्हें काफी नुकसान हुआ।

आज भी नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन
कल से चल रही बारिश का दौर आज भी चलता रहा। जहां सुबह से ही कोहरे की चादर आसमान में छाई रही, वहीं देर दोपहर तक हल्की-हल्की बारिश होती रही और कल की तरह आज भी सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो सके।

मां राज राजेश्वरी दरबार में भजन संध्या आज
प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नववर्ष के आगमन पर मां राज राजेश्वरी दरबार में भजन संध्या आज रात्रि आयोजित की जायेगी। जिसमें बाहर से आये आर्केस्ट्रा पार्टी और कलाकर अपनी प्रस्तुतियां  देंगे।