स्व सहायता समूह के नाम पर सतेरिया की महिलाओं से ठगी

शिवपुरी। शिवपुरी ब्लॉक के ग्राम सतेरिया में रहने वाली 24 महिलाओं ने ग्राम डांग पड़ोरा के रहने वाले एक शख्स द्वारा 2 लाख 40 हजार रुपए हड़प लेने की शिकायत पुलिस को की है।

पीडि़त महिलाओं का कहना है कि इस शख्स द्वारा यह राशि स्व सहायता समूह के नाम पर 3 साल पहले ली गई थी और अब इस युवक ने गांव आना ही बंद कर दिया है पीडि़त महिलाओं ने पुलिस से धोखाधड़ी करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम सतेरिया की रहने वाली वींजा जाटव, कलिया, राजो, द खो, मीना, फूलकुंवर, कमला सहित दो दर्जन महिलाएं शुक्रवार को देहात थाना टीआई के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंची पीडि़त महिलाओं ने बताया कि डांग पड़ोरा गांव का रहने वाले राधेश्याम सेन की बहन की शादी उनके गांव सतेरिया में सालिगराम सेन से हुई है।

तीन साल पहले राधेश्याम सेन ने समूह बनाकर उनसे एक-एक लाख रुपए दिलाने का लालच दिया और उनसे 10-10 हजार रुपए वसूल लिए धोखाधड़ी की शिकायत करने पहुंचीं पीडि़त महिलाओं का कहना है कि राधेश्याम ने उनसे वोटर कार्ड, राशनकार्ड व फ ोटो भी ले लिए, फि र 2 लाख 40 हजार रुपए 24 महिलाओं से हड़पकर वह गांव वापस नहीं आया।

इसके बाद वह शुक्रवार को सतेरिया आया तो उन्होंने उससे पैसों की मांग की, जिस पर उसने पैसे देने से मना कर दिया और कुछ भी करने की बात कहने लगा इस बीच महिलाओं ने उसकी स्टार सीटी बाइक जो वह अपनी बहन के यहां छोड़ गया था, उसे अपने कब्जे में ले लिया है।