पंजाब के जालसाजों ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की रकम हड़प ली

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने एक हितग्राही की रिपोर्ट पर से पंजाब के दो युवकों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। उक्त दोनो युवको ने शिवपुरी के एक युवक के लोन के पैसे हड़प लेने का कारनामा किया है उक्त घटनाक्रम एक वर्ष पूर्व का है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यूब्लॉक में रहने वाले हरदीप सिंह पुत्र निर्भय सिंह ने मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत एक वर्ष पहले आवेदन दिया। जिसकी सारी अर्हताएं पूर्ण होने के बाद उद्योग विभाग ने उक्त प्रकरण को बैंक में पहुंचा दिया।

जहां बैंक ने मशीन के कुटेशन लेकर हरदीप का लोन स्वीकृत कर दिया और 1 लाख 60 हजार का ड्राफ्ट बाटला की कंपनी के नाम बैंक ने 25.07.2013 को पहुंचा दिया।

लेकिन इसके बाद कंपनी के मालिक अमरदीप सिंह और अमरीष सिंह निवासी बाटला पंजाब ने हरदीप सिंह का फोन उठाना बंद कर दिया और मशीन की डिलेवरी भी नहीं दी। जब हरदीप ने बाटला पहुंचकर कंपनी के कर्ताधर्ताओं से मशीन डिलेवरी न देने का कारण पूछा तो उन्होंने बात को टालते हुए शीघ्र मशीन की डिलेवरी देने की बात कही।

यह क्रम पिछले एक वर्ष से लगातार चल रहा था। इससे परेशान होकर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली और एक शिकायती आवेदन पुलिस को सौंप दिया। जिस पर पुलिस ने जांच के बाद अमरदीप सिंह और अमरीष के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।