चोर की तलाश में जुटी पुलिस ने किया फर्जी सिमकांड का खुलासा

शिवपुरी। पिछले 21 अप्रेल को पोहरी निवासी पंकू शर्मा के घर चोरी की वारदात में चोरी किए गए दोनो मोबाईल पुलिस ने जब्त कर लिए है पुलिस ने इस मामले में मोबाईल चलाने वाले ओर फर्जी आईडी पर सिम बेचने वाले पोहरी के एक दुकान दार पर केस दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पोहरी के रहने वाले पंकू शर्मा के घर 21 अप्रैल को चोरी हुई थी। जहां से चोर सोने-चांदी के जेबरात और मोबाइल चोरी कर ले गए थे। जिसकी पुलिस सर्चिंग में जुटी हुई थी। इसी दौरान चोरी गए मोबाइल को साइबर सेल में डाला जहां उक्त मोबाइल में 7566284119, 9630934695 नंबर की सिम चलाई गई थी।

जिसकी पुलिस ने खोजबीन की और सिम से संबंधित कागजातों के बारे में जानकारी जुटाई तो उक्त सिमें राहुल सिंह मकान नंबर 179 शिवपुरी, अतर सिंह मकान नंबर 1 सेवाखेड़ी , मीरा पत्नी जावर निवासी गुना 268 बी हिलोनिया के नाम से सिमें रजिस्टर्ड पाई गईं। जिसकी पुलिस ने खोजबीन की तो उक्त पते पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने सिमों की लोकेशन के बारे में जानकारी एकत्रित की तो उक्त सिमें राहुल बाल्मिक नामक युवक चला रहा था।

जिसे पुलिस ने पकड़ लिया और उससे पूछताछ की तो युवक ने पोहरी के मैन बाजार में संचालित मोबाइल दुकान के संचालक राकेश गुप्ता और पंकज गुप्ता का नाम बताया। जहां से उसने उक्त सिमें खरीदी थीं। जिसमें दुकानदार ने उससे अधिक रूपये बसूलकर फर्जी आईडी तैयार कर सिमें दी थीं। इस मामले में पुलिस ने पकड़े गए राहुल बाल्मिक से पंकू शर्मा के घर हुई चोरी में भी पूछताछ की।

लेकिन युवक ने चोरी से इंकार करते हुए कहा कि उसे उक्त मोबाइल रास्ते में पड़ा हुआ मिला था और उसने उक्त मोबाइल का इस्तेमाल किया, लेकिन चोरी नहीं की। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। वहीं आरोपी फर्जी आईडी लगाकर सिम बेचने वाले राकेश गुप्ता और पंकज गुप्ता की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है।