कोर्ट केंपस में पत्नि ने पति को चप्पलों से पीटा

शिवपुरी। कोर्ट परिसर में सब समान्य था अचानक कोर्ट परिसर में लोगो ने एक महिला द्वारा एक पुरूष को चप्पलो, लात, घूसो से पीटते देखा, बाद में पुरूष भी महिला और उसके पिता की पीटाई लगा दी। यह होता देख कोर्ट परिसर में भीड जमा होने लगी बाद में पता चला कि पत्नि अपने पति की पिटाई कर रही थी और कारण था गुजरा भत्ता पति के द्वारा ना देने का।

जिसके बाद दोनों पक्ष अपनी-अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंच गए। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और उसके पिता सहित तीन चाचा पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पति की शिकायत पर भी पुलिस ने पत्नी और उसके पिता के खिलाफ मारपीट का केस पंजीबद्ध कर लिया है।

यह है पूरा मामला
2010 में सुरभि अग्रवाल पुत्री श्याम बिहारी अग्रवाल का विवाह अमित अग्रवाल के साथ हुआ था। सुरभि महल कॉलोनी कृष्णपुरम की निवासी है, जबकि अमित गुना जिले के कुंभराज का रहने वाला है। सुरभि के पिता के मुताबिक शादी के दो साल बाद ही अमित और उसके घर वाले दहेज के लिए सुरभि को प्रताडि़त करने लगे थेए जिसके बाद एक दिन उन्होंने सुरभि को मारपीट कर घर से निकाल दिया। तब से सुरभि उन्हीं के साथ शिवपुरी आकर रह रही है।

सुरभि की तीन साल की छोटी बच्ची भी है, जो सुरभि के साथ ही रहती है। इसके बाद सुरभि ने शिवपुरी आकर दहेज एक्ट, गुजारा भत्ता के दो अलग-अलग केस लगा दिए। ़दहेज एक्ट का मामला न्यायालय में लंबित है, जबकि गुजारा भत्ते के मामले में कोर्ट ने 3 हजार रुपए प्रतिमाह अमित को भुगतान किए जाने के आदेश जारी किए थे। अमित ने पिछले 7-8 महीने से पैसे जमा नहीं किए और गुरुवार को लगी कोर्ट की तारीख में राजीनामे के लिए दोनों पिता-पुत्री को बुलाया था।

अमित के साथ उसके चाचा कैलाश, रामदयाल, देवेन्द्र और सीताराम भी आए थे। पुलिस ने महिला की शिकायत पर अमित के घर वालों पर मामला दर्ज कर लिया वहीं अमित की शिकायत पर भी मामले में क्रॉस कायमी कर ली है।