अस्पताल में भर्ती थे घायल सीईओ, फिर भी कर दिया 32 लाख का पेमेंट

शिवपुरी। मेडि़कल अवकाश पर रहने के बाद एक माह में 32 लाख के भुगतान नियम विरूद्व, जनपद सीईओ ने कर दिया। यह मामला विधानसभा में पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने उठाया। विधायक के प्रश्न के बाद ग्रामीण विकास मंत्री ने इस मामले में जांच का आश्वासन दिया है।

पोहरी जनपद पंचायत के सीईओ अरविंद शर्मा द्वारा सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद एक माह के मेडिकल अवकाश पर रहने के बावजूद मनरेगा में 32 लाख के भुगतान की जांच कराई जाएगी। यह बात सोमवार को ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के तारांकित प्रश्न के उत्तर में कही।

पोहरी विधायक ने जनपद सीईओ अरविंद शर्मा द्वारा नियम विरुद्ध किए गए इस भुगतान के मामले में विधानसभा प्रश्न लगाया था। इस प्रश्न के उत्तर में मंत्रालय ने जवाब दिया है कि जो 32 लाख रुपए का भुगतान सीईओ अरविंद शर्मा ने किया है वह अवकाश के दौरान कियाए लेकिन मजदूर आदि के भुगतान की प्रक्रिया बाधित हो, इस दृष्टि से किया गया।

विधायक ने प्रश्न के माध्यम से यह जाना था कि सीईओ ने 5 अप्रैल 2014 से 5 मई 2014 तक अवकाश के दौरान कितनी राशि का भुगतान किया क्या सीईओ मेडिकल अवकाश पर थे और इस दौरान उनके द्वारा जो भुगतान किया गयाए वह नियमों की परिधि में आता है या नहीं। विधायक के प्रश्न के बाद ग्रामीण विकास मंत्री ने इस मामले में जांच का आश्वासन दिया है। जांच में भुगतान नियम विरुद्ध और जल्दबाजी में पाया गया तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।

मैंनेविधानसभा में प्रश्न लगाया था, सीईओ ने मेडिकल अवकाश के दौरान मनरेगा में 32 लाख का भुगतान किया। पूरा मामला संदेह के दायरे में है। मैंने इसकी जांच की मांग की। मंत्री महोदय ने जांच कराने की बात कही है।
प्रहलाद भारती
विधायक पोहरी