उद्योग मंत्री यशोधरा राजे ने सद्भाव प्रिंटिंग इंडस्ट्रीज का किया निरीक्षण

शिवपुरी। प्रदेश सरकार की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने लगभग 25 लाख रूपये के ऋण से स्थापित की गई सद्भाव प्रिंटिंग इंडस्ट्रीज का निरीक्षण किया और हितग्राही कल्पना मिश्रा पत्नी प्रमोद मिश्रा से पूछा कि ऋण लेने के लिए उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना तो नहीं करना पड़ा तथा औद्योगिक इकाई स्थापित कर वह कैसा महसूस कर रही हैं।
इस पर हितग्राही ने उन्हें बताया कि उद्योग विभाग और ऑरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स से उन्हें ऋण स्वीकृति में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हुई और इस इकाई की स्थापना से उनका जीवन स्तर सुधरा है। हितग्राही कल्पना मिश्रा ने बताया कि वह अपनी इंडस्ट्रीज में शिवपुरी से प्रकाशित लोकप्रिय समाचार पत्र तरूण सत्ता का नियमित रुप से प्रकाशन कर रही हैं। समाचार पत्र की गुणवत्ता से यशोधरा राजे ने भी सहमति व्यक्त की।

विदित हो कि शिवपुरी विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया प्रति सप्ताह शिवपुरी आकर हर बार दो औद्योगिक इकाईयों का निरीक्षण कर हितग्राहियों से फीडबैक ले रही हैं। वह देख रही हैं कि मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बेरोजगारी दूर करने के लिए युवाओं को रोजगार देने हेतु ऋण योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है या नहीं। इसी कड़ी में आज वह एबी रोड स्थित सद्भाव प्रिंटिंग इंडस्ट्रीज पर पहुंचीं। यहां उनका हितग्राही कल्पना मिश्रा ने स्वागत करते हुए बताया कि इस योजना के तहत उन्हें 25 लाख का ऋण मिला है और इसमें 25 प्रतिशत की सब्सिडी अर्थात् सवा छह लाख की छूट है। 

इस तरह से उन्हें एक तरह से व्याज मुक्त ऋण मिला है। कल्पना मिश्रा के पति प्रमोद मिश्रा ने बताया कि उन्हेें ऋण लेने के लिए तरूण सत्ता के प्रधान संपादक डॉ. रामकुमार शिवहरे ने प्रोत्साहित किया और वायदा किया कि वह अपने समाचार पत्र का प्रकाशन उनकी प्रिंटिंग इंडस्ट्रीज से कराएंगे जिससे औद्योगिक इकाई चलेगी या नहीं चलेगी यह समस्या भी हल हो गई।

हितग्राही ने बताया कि औद्योगिक विभाग ने आसानी से उनका प्रकरण स्वीकृत कर ऑरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स शाखा शिवपुरी को भेज दिया और बैंक से उन्हें ऋण लेने में किसी तरह की दिक्कत भी नहीं आई। उनसे ऋण स्वीकृति के लिए किसी ने भी रिश्वत नहीं ली और औद्योगिक इकाई की स्थापना से न केवल उनमें आत्मविश्वास आया है, बल्कि उनके जीवन स्तर में भी सुधार हुआ है। इस अवसर पर उद्योग विभाग के अधिकारी ऋषभ जैन भी उपस्थित थे। 

यशोधरा राजे का निरीक्षण के दौरान अशोक कोचेटा, पत्रकार रोहित मिश्रा, केशवप्रसाद मिश्रा, सद्भाव प्रिंटिंग इंडस्ट्रीज की संचालिका श्रीमती कल्पना मिश्रा, उनके पति प्रमोद मिश्रा, मशीन ऑपरेटर हेमराज मिश्रा, पत्रकार विजय शर्मा, केके चौबे, मोनू प्रजापति, निखिल, प्रबंधक डॉ. अतुल भार्गव, विवेकवर्धन शर्मा, संदीप वशिष्ठ, तरूण गुप्ता आदि ने स्वागत किया। इस अवसर पर यशोधरा राजे सिंधिया के साथ विधायक प्रहलाद भारती, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, नपाध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना, वरिष्ठ भाजपा नेता संजय गौतम, उपाध्यक्ष भानु दुबे, जनपद अध्यक्ष गगन खटीक, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल, अनुराग अष्ठाना, रामस्वरुप रावत रिझारी, भाजपा नगर मंडल महामंत्री हरिओम राठौर, कार्यालय मंत्री हरिओम नरवरिया, रामदयाल जैन मावा वाले, दिलीप मुदगल, टिन्नी सरकार आदि उपस्थित थे।