गाराघाट पर मिली लाश की पहचान हुई, लूट एवं हत्या का मामला दर्ज

शिवपुरी। विगत 11 दिन पहले सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में गाराघाट के पास मिली दीवान सिंह की लाश की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है और पीएम रिपोर्ट में उसकी हत्या होने की पुष्टि हुई है। साथ ही मृतक का ट्रेक्टर भी गायब है। जिसमें पुलिस ने जांच में लूट के बाद हत्या होना पाया है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ  भादवि की धारा 394, 302 हत्या, 201 सहित 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

विदित हो कि 31 मार्च को दीवान पुत्र मंजू सिंह आदिवासी उम्र 40 वर्ष निवासी फजलपुर थाना हस्तिनापुर ग्वालियर का अपना ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 07 एए 6815 को लेकर भाड़े के लिए मोहना आया था। मोहना से अज्ञात बदमाश उसे सुभाषुरा के पास ग्राम गाराघाट लेकर आए और उसकी हत्या कर उसका ट्रेक्टर लूटकर ले गए। पुलिस को जब लाश की जानकारी लगी तो लाश को कब्जे में लेकर जब जांच शुरू की और मृतक दीवान सिंह के परिवार वालों से पुलिस ने जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन दीवान के मोबाइल पर आया था। जिसने दीवान से कहा था कि वह अपना ट्रेक्टर लेकर मोहना आ जाए। उनके पास कटर है और दोनों मिलकर मजदूरी करेंगे।

इसके बाद मृतक दीवान सिंह घर से ट्रेक्टर लेकर निकल गया। पुलिस इस मामले में हर दृष्टिकोण से जांच करने में लगी हुई थी। जिसमें जांच के बाद यह तो सिद्ध हो गया कि अज्ञात बदमाशों ने मृतक के ट्रेक्टर को लूट लिया था। इसी बीच पीएम रिपोर्ट भी आ गई। जिसमें दीवान सिंह की हत्या होना पाया गया। पीएम रिपोर्ट में बताया गया कि मृतक के सिर पर गंभीर चोटें आई थीं। जिस कारण उसकी मौत हुई। पीएम रिपोर्ट के आने के बाद पुलिस ने यह मामला सुलझा लिया कि बदमाशों ने दीवान ङ्क्षसंह का पहले ट्रेक्टर लूटा और बाद में उसकी हत्या कर दी, लेकिन हत्यारोपी लुटेरे अभी अज्ञात बने हुए हैं। जिनकी जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस छानबीन कर रही है।