जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, तीन घायल

शिवपुरी-जमीन विवाद में अक्सर खूनी संघर्ष की घटनाऐं होती रहती है यही कारण है कि एक बार फिर से जमीन का विवाद जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम सरजापुर में खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया।

यहां विवाद लगभग 25 बीघा भूमि का है जिस पर पुराने विवाद के चलते यह खूनी संघर्ष छिड़ा और आज इस घटना में तीन लोग गंभीर घायल है वहीं आरोपी हमला मौका पाकर घटनास्थल से फरार हो गए। इस घटना में एक-दूसरे पक्ष पर जमकर लाठी-लुहांगी चली और खूनी खेल खेला गया। पुलिस ने हमले में घायल फरियादी की रिपोर्ट पर से 8 आरोपियों के विरूद्ध धारा 452, 323, 294, 147, 148, 506 बी 336 का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम सरजापुर निवासी हरमुखा पुत्र देवीलाल कुशवाह के परिवार सहित कुशवाह समाज के 8 परिवार गांव में स्थित 25 बीघा जमीन पर कई वर्षों से खेतीबाड़ी करते आ रहे हैं, लेकिन आरोपी पक्ष का परमाल राजावत उस जमीन को अपनी बताकर उस पर कब्जा करने की नियत से कई बार झगड़ा कर चुका है और बीते रोज आरोपी परमाल राजावत जमीन पर कब्जा करने के लिए गया, लेकिन वहां फरियादी हरमुखा ने उसे भगा दिया।

बाद में वह अपने अन्य साथी सीटू उर्फ प्रदीप, शिवप्रताप ङ्क्षसह तोमर, भगवान सिंह, मुलायम, श्याम, वीरू, जयपाल के साथ हरमुखा के घर पहुंचा और उसके घर के दरबाजे को तोड़ते हुए उसके घर में प्रवेश कर गए। जहां फरियादी सहित उसके पुत्रों पर आरोपियों ने लाठी और लुहांगी से हमला बोल दिया। जिससे वह घायल हो गया। इस घटना में दोनों ही पक्षों को चोटें आई है लेकिन आरोपी पक्ष ने अधिक लोगों की सहायता से कुशवाह परिवार पर जानलेवा हमला बोला और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घायलों के बयान पर आठ आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।