लूट की योजना बनाते पांच धरे, दो बंदूक व तीन बाईक, बारूद बरामद

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम गाराघाट के जंगल से रात्रि के समय पुलिस ने पांच लुटेरों को लूट की योजना बनाते हुए मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया। पकड़े गए लुटेरों के पास से तीन मोटरसाइकिलों सहित दो बगैर लायसेंस की एकनाली बंदूकें, बारूद और अन्य हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने पकड़े गए लुटेरों के खिलाफ भादवि की धारा 399, 400, 402 सहित 25,27 आम्र्स एक्ट और 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि 2 बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पांच लोग गाराघाट के जंगल में हथियारों से लेस होकर किसी बारदात की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर रात्रि में ही सुभाषपुरा थाना प्रभारी जगदीश सिलावट ने अपनी टीम का गठन किया और बताए गए स्थान पर घेराबंद की तो वहां से परवेज पुत्र रियाज अहमद उम्र 25 वर्ष निवासी इंद्रा कॉलोनी, तरूण पुत्र रामसिंह राजपूत उम्र 25 वर्ष निवासी बछोरा वार्ड क्रमांक 1, कल्लू और लालन पुत्रगण सुल्तान मोगिया उम्र 20 वर्ष निवासी मुडख़ेड़ा सढ़, आदराम पुत्र भरोसी मोगिया निवासी गुरावल को पकड़ लिया।

इसके बाद लालन और आदराम के पास से पुलिस ने दो टोपीदार बंदूकें एकनाली, पांच टोपी और 100 ग्राम बारूद बरामद की है। वहीं कल्लू, लालन और आदराम के पास तीन मोटरसाइकिलें जिनका नंबर एमपी 33 एमएफ 0939, एमपी 33 एमबी 9007, एमपी 33 एमएफ 7030 भी बरामद की हैं। पुलिस ने पकड़े गए सभी लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि एबी रोड से निकलने वाले ट्रकों को हथियारों की नोंक पर लूटने का काम करते हैं और वह रात्रि के समय ट्रकों को लूटने की योजना बना रहे थे, लेकिन इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए। लुटेरों को पकडऩे में थाना प्रभारी जगदीश सिलावट सहित एएसआई बच्चूलाल शर्मा, एएसआई तुलसीराम सहित सिपाहियों ने भागीदारी निभाई। पुलिस की इस कार्यवाही से बड़ी घटना होने से बच गई।