थ्रेसर से पुजारी का हाथ कटा

शिवपुरी। शिवपुरी के तहसील कोलारस के अंतर्गत आने वाले ग्राम संगेश्वर निवासी एक 50 वर्षीय ब्राह्मण पुजारी का हाथ थ्रेसर में उस समय चला गया जब वह गेहूं की फसल निकाल रहा था। जब तक उसे परिजन बचा पाते उसका पंजा पूरी तरह थ्रेसर में पिस चुका था। उपचार हेतु उक्त पुजारी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां पर वह अपना गरीबी का रोना रोता दिखाई देकर प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग कर रहा है।

जानकारी के अनुसार 16 अप्रैल को सुबह 9 बजे तहसील कोलारस के ग्राम संगेश्वर में रहने वाले शंकरलाल पुत्र रामचरण शर्मा 50 वर्ष अपने परिजनों के साथ गेहूं की फसल निकाल रहा था तभी शायद ध्यान चूक जाने से उसका हाथ थ्रेसर में चला गया। परिजन जब तक थ्रेसर बंद कर उसे बचा पाते तब तक उसका पूरा हाथ थ्रेसर के अंदर जा चुका था और पंजा पूरी तरह पिस चुका था। जिसमें पुजारी की पांचों उंगलियां कट चुकी थीं। 

भूमिहीन और किराये के मकान में आवास कर रहे इस पुजारी के पास देहरदा चौराहे पर हनुमान जी के मंदिर पर पूजा आरती और घंटी बजाने के अलावा कोई काम नहीं। इसी से उसके परिवार का जीवन यापन बमुश्किल होता था और सीधा हाथ कट जाने से यह पुजारी मंदिर पर पूजा आरती से भी हाथ धो बैठा। पुजारी के यहां 6 छोटे-छोटे बच्चे हैं। बमुश्किल जीवन यापन कर रहे पुजारी ने जिला प्रशासन से कुछ आर्थिक सहायता दिलाये जाने की मांग की है जिससे कि वह गांव में ही कोई छोटी मोटी दुकान खोलकर अपने परिवार का भरण पोषण इज्जत के साथ कर सके।