आरोपियों पर कार्यवाही ना होने से पीडित परिवार ने ली अधीक्षक की शरण

शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम ढला निवासी एक पीडित परिवार ने अपने ही परिवार के एक अन्य भाई पर मारपीट और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया। जबकि इसके पूर्व में इनके द्वारा पुलिस में एक प्रथम सूचना प्रतिवेदन भी दिया गया जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था परन्तु आज तक कोई भी गिरफ्तारी या सक्रियता इस मामले में दिखाई नहीं दी है।

इस हेतु एक आवेदन उन्होंने डीआईजी ग्वालियर एवं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के नाम दिया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि मेहरवान, रामरतन का एक अन्य भाई मुलायम है जिसमें 45 हजार रूपये लिखा पढ़ी कर लिए थे और यह पैसा उसके भाईयों के कहने पर दिया गया था। जब समय गुजरने के बाद पीडित मेहरवान और राम रतन ने उक्त व्यक्ति से अपने पैसे मांगे तो उसने कुल्हाडी व लाठियों से हमला कर दिया जिससे सिर में व शरीर के अन्य हिस्सों में काफी खून भी निकला। 

फरियादियों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मुलायम, बल्लू, मुन्नी व पूजा के खिलाफ धारा 323, 294, 506वीं एवं 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था परन्तु आज तक इस मामले में न तो गिरफ्तारी हुई है और न ही पुलिस द्वारा किसी भी तरह की सक्रियता दिखाई गई है।  पुलिस अधीक्षक पर भरोसा जताते हुए उन्होंने शिकायती आवेदन के माध्यम से उक्त आरोपीगणों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।