नरवर में चली गोलियां, पुरानी रंजिश बना कारण, तीन घायल

शिवपुरी। गत दिवस जिले के नरवर अनुविभाग के ग्राम निजामपुर में पुरानी रंजिश को लेकर दो गुट भिड़ गए और दनादन गोलियां चलना शुरू हो गईं। जिससे इस गोली काण्ड में फरियादी पक्ष के तीन लोगों के साथ तमाशा देख रहे चार लोग भी चपेट में आ गए।

पुलिस  ने गोली चलाने वाले तीनों बदमाशों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित धारा 307, 323, 294, 506, 34 आईपीसी का मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से तीनों आरोपी फरार बने हुए हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। बताया गया है कि यह घटना पुरानी रंजिश के कारण घटित हुई है। नरवर के ग्राम निजामपुर में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी से आमजन में भी दहशत का माहौल निर्मित है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी रविन्द्र सिंह पुत्र गुमान सिंह रावत उम्र 20 वर्ष निवासी डोंगरपुर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीते 30 अप्रैल को पुरानी रंजिश को लेकर उसके भतीजे गजेन्द्र सिंह का आरोपी बंटी गुर्जर, वीरेन्द्र गुर्जर, भूपेन्द्र गुर्जर से पुराने विवाद को लेकर विवाद हो गया और दोनों के बीच कहा सुनी भी हो गई थी। 

लेकिन बीच बचाव के बाद यह मामला शांत करा दिया, लेकिन अगले ही दिन दोपहर 3 बजे जब फरियादी रविन्द्र सिंह मगरौनी के ग्राम निजामपुर में स्थित नीलगर चौराहे से निकल रहा था तभी आरोपी बंटी, भूपेन्द्र और वीरेन्द्र ने फरियादी को रोक लिया और उसे यह कहते हुए धमकाना शुरू कर दिया कि वह गजेन्द्र सिंह का पक्ष क्यों लेता है और उसकी मारपीट कर दी।

जब फरियादी ने फोन पर मारपीट की सूचना अपने भाई उपेन्द्र, कप्तान और करतार सिंह को दी तो वह तीनों घटना स्थल पर आ गए और तीनों ने आरोपियों को समझाना शुरू कर दिया, लेकिन आरोपियों ने एक न मानी और आरोपी बंटी ने माऊजर से फायर करना शुरू कर दिया। जिससे माऊजर से निकली गोली के छर्रे उपेन्द्र, कप्तान और करतार सिंह में लग गए। 

इसके बाद आरोपी ने दूसरी गोली चलाई जिसके छर्रे वहां तमाशा देख रहे हेमंत रावत, रामनिवास, समीर खां और कल्लू में जा लगे और वह भी घायल हो गया। इसके बाद आरोपी बंटी ने और फायर किए और दूसरे आरोपी वीरेन्द्र ने ईटें उठाकर फेंकना शुरू कर दीं और उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। इसके बाद घायलों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया।  पुलिस ने मामला विवेचना में लेकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।