शिवपुरी में वेदकथा 3 से 6 तक

शिवपुरी-शिवपुरी के अंचलवासियों का यह सौभाग्य है कि शिवपुरी आर्य समाज द्वारा ऋषिमुनियों के काल से चले आ रहे वेदों के प्रकाश को चहुंओर फैलाया जा रहा है। इसी क्रम में आगामी 3 से 6 जनवरी तक शिवपुरीवासियों के लिए पुन: आर्य समाज शिवपुरी द्वारा दूसरी बार वार्षिकोत्सव समारोह के दौरान वेदकथा का आयोजन किया जा रहा है।

आर्य समाज के तत्वाधान में स्थानीय सदर बाजार, शासकीय स्कूल, धर्मशाला रोड, शिवपुरी पर आयोजित होने वाली वेदकथा के आयोजित कार्यक्रम में इसकी शुरूआत 3 जनवरी से होगी जहां प्रात: 8 से 9 बजे तक यज्ञ, प्रात: 9 से 10 बजे तक भजन एवं प्रवचन व दोप. 4 बजे से 6:30 बजे तक वेदकथा का वाचन किया जाएगा। 

वेदकथा का वाचन ब्रहा के रूप में होशंगाबाद गुरूकुल से पधार रहे भारत वर्ष के प्रख्यात वैदिक विद्वान योगेन्द्र याज्ञिक जी पहली बार शिवपुरी पधारकर अपनी ओजस्वी वाणी में वेदकथा का वृतान्त कथा प्रांगण में आने वाले धर्मप्रेमीजनों को श्रवण कराऐंगें। आर्य समाज शिवपुरी द्वारा प्रतिवर्ष अपने वार्षिकोत्सव के अवसर पर वेदकथा का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में पुन: 3,4,5 एवं 6 तक वेदकथा का श्रवण यहां कराया जाएगा। 

आर्य समाज शिवपुरी ने सभी शिवपुुरीवासियों से परमात्मा की वाणी वेद कथा का अमृतपान कर अपने परिवार को सुखी एवं संपन्न बनाने का आग्रह किा है साथ ही आग्रह है कि वेदकथा के प्रवचनों का लाभ भी तभी है जब आप सपरिवार प्रत्येक कार्यक्रम में सम्मिलित हों और सभी कार्यक्रमों में सपरिवार पधारकर अपने जीवन का कल्याण करें। कार्यक्रम का समापन 6 जनवरी को प्रात: 8:30 बजे से यज्ञ एवं पूर्णाहुति व प्रात: 9:30 बजे से 11 बजे तक भजन एवं प्रवचन के साथ भजनोपदेशक नरेश्दत्तजी दिल्ली के सानिध्य में किया जाएगा।