उपभोक्ताओं ने मचाया गैस ऐजेंसी पर हंगामा

शिवपुरी। आज सुबह आईटीबीपी के सामने स्थित  गैस ऐजेंसी पर पीडित उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा मचा दिया। जोरदार नारेबाजी की और आरोप लगाया कि गैस ऐजेंसी पर मौजूद स्टाफ उपभोक्ताओं को सही जानकारी नहीं दे रहा और नए कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहे एक उपभोक्ता से कनेक्शन के एवज में रूपयों की मांग कर रहा है और साथ ही कुछ उपभोक्ताओं के बगैर कोई सूचना दिए कनेक्शन बंद कर दिए।

उपभोक्ताओं का कथन है कि गैस ऐजेंसी के स्टाफ से कनेक्शन बंद करने कारण पूछा तो स्टाफ द्वारा उपभोक्ताओं को संतोषजनक जवाब न देते हुए उनको वहां से भाग दिया। इससे नाराज होकर उपभोक्ताओं ने गैस ऐजेंसी के बाहर खड़े होकर नारे लगाना शुरू कर दिया। वहीं ऐजेंसी के अंदर भारी भीड़ लगी थी। जहां उपभोक्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हो रही थी।

एक उपभोक्ता हरीसिंह जो लुधावली का रहने वाला है उसका आरोप है कि उसने अभी तक तीन सिलेण्डर लिए हैं और उसे चौथा सिलेण्डर 1050 रूपये का दिया जा रहा है। वहीं एक उपभोक्ता राकेश कौशल ने निवासी कमलागंज ने आरोप लगाया कि वह 15 दिन पहले नए कनेक्शन के लिए फार्म ले गया था, लेकिन फार्म कम्पलीट करने के बाद जब वह ऐजेंसी पर फार्म जमा करने के लिए गया तो वहा उससे नए कनेक्शन का फार्म जमा करने के लिए पैसों की मांग की गई। जब उपभोक्ता ने पैसे देने से मना किया तो उसे ऐजेंसी पर मौजूद कर्मचारी चक्कर लगवा रहे हैं। जिससे व्यथित होकर राकेश कौशल सहित एक दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं ने ऐजेंसी के बाहर खड़े होकर नारेबाजी की।

इनका कहना है कि

हमारी ऐजेंसी अथवा उसके स्टाफ द्वारा उपभोक्ताओं से कोई अवैध बसूली नहीं की जा रही। जो उपभोक्ता शिकायत कर रहें हैं कि हमारे कनेक्शन बिना सूचना के बंद कर दिए गए हैं वे कृपया केबाईसी फॉर्म भरें उनका कनेक्शन तुरंत शुरू कर दिया जाएगा। उपभोक्ताओं को समझना चाहिए कि नियमानुसार इस साल उन्हें तीन सिलेण्डर मुहैया करा दिए गए हैं यदि वह चौथे सिलेण्डर की मांग करते हैं तो उन्हें सब्सिडी रहित सिलेण्डर लेना होगा और इसके लिए 1050 रूपये जमा कराने होंगे। बिना जानकारी के उपभोक्ताओं द्वारा हंगामा करना और अनर्गल आरोप लगाना गलत है।

राकेश शर्मा
संचालक गंगाचल गैस ऐजेंसी शिवपुरी