गलत इंजेक्शन लगाने से महिला की मौत

शिवपुरी। जिले कुकर मुत्तों की तरह उग आए झोलाझाप चिकित्सकों एवं नर्सिंग होमों में वैध अवैध तरीके के इलाज कर नागरिकों से लूट खसौट का सिलसिला जारी है। वहीं झोला छाप चिकित्सकों द्वारा किए जा रहे इलाज से अनवरत रूप से हो रही मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इसीक्रम में विष्णु मंदिर के सामने संचालित नर्सिंग होम में गलत इंजेक्शन लगाये जाने से एक महिला की मौत हो गई जिस पर महिला के परिजनों  के द्वारा नर्सिंग होम पर जमकर हंगामा खड़ा किया। परिजनों की रिर्र्पोट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विष्णु मंदिर के सामने संचालित वर्मा नर्सिंग होम में शैलू नामक युवती इलाज करा रही थी।

जिसके हाल चाल जानने उसकी चची प्रभा सोनी पत्नि हरीचरण सोनी निवासी बदरवास देखने आई थी, लेकिन वर्मा नर्सिंग होम में अचानक ही प्रभा सोनी की तबियत खराव हो गई। जिसे डॉ. वर्मा की सलाह पर कम्पाउडर द्वारा रात में 2 बजे एक इंजेक्शन लगाया गया। इंजेक्शन के रियेक्शन कर जाने पर आज सुबह प्रभा सोनी की मौत हो गई।

महिला की मौत पर उसके परिजनों द्वारा नर्सिंग होम पर जमकर हंगामा खड़ा किया गया। महिला के परिजनों की सूचना पर पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया है। गौरतलब है पूर्व सीएमएचओ श्री दण्डौतिया द्वारा जिले भर लगभग एक सैकड़ा झोलाछाप चिकित्सकों को नोटिस जारी किए थे, लेकिन उनके विरूद्ध कोई ठोस दण्डात्मक कार्यवाही नहीं की गई।

जिसके कारण झोला छाप चिकित्सकों के हौंसले बुलंद बने हुए है। जबकि इससे पूर्व बैराड़ में झोलाछाप चिकित्सकों के इलाज से 2 लोगों को असमय ही काल के गाल में जाना पड़ा। वहीं आज वर्मा नर्सिंग होम गलत इंजेक्शन लगाये जाने के कारण एक महिला की मौत हो गई। यदि प्रशासन द्वारा समय रहते झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध कार्यवाही की गई होती तो शायद महिला की मौत न होती।