वन विभाग की देरी से हिरण की मौत

शिवपुरी- जिले के पिपरसमां गांव में आज खेत की भूमि में फंसे हिरण को कुत्तों ने निशाना बनाकर मार डाला। कुत्तों के हमले से घायल हिरण काफी समय तक तड़पता रहा। सूचना देने के बाद भी तीन घंटे में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, तब तक काफी देर हो चुकी थी। जब हिरण को इलाज के लिए ले जाया जा रहा था तो उसने दम तोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार पिपरसमां गांव के नजदीक हिरण खेत में उछल-कूंद कर रहे थे बरसात के कारण मिट्टी गीली हो चुकी थी और उस गीली मिट्टी में एक हिरण फंस गया। उसने निकलने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली, बल्कि कुत्तों ने उसे दबोच लिया तथा उसे नोंच-नोंचकर लहूलुहान कर दिया। ग्रामीणों ने किसी तरह कुत्तों के कब्जे से हिरण को बचाया और वन विभाग को सूचना दी। सुबह साढ़े 6 बजे कुत्तों ने हिरण पर हमला किया और 9 बजे के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तब तक हिरण बुरी तरह तड़पता रहा।

हरा-भरा पेड़ काट डाला


पिपरसमां में जिस समय वन विभाग की टीम घायल हिरण को लेकर जा रही थी उसी समय कुछ ग्रामीण एक हरे-भरे पेड़ को काटने में लगे हुए थे, लेकिन वन विभाग ने उनसे पूछताछ नहीं की और उन्हें पेड़ काटने से नहीं रोका। जिससे ग्रामीणों ने उस हरे-भरे पेड़ को देखते ही देखते काट डाला।