पिछोर में सास-बहू से कट्टे की नोंक पर लूट

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र में करारखेड़ा प्रतिक्षालय के नजदीक कल कट्टे से लेस दो बदमाशों ने मोटरसाईकिल पर जा रहे ससुर बहु को लूट लिया। बदमाशों ने महिला के शरीर से सोने का मंगलसूत्र, पुतरिया और चांदी करधौनी उतरवा ली तथा उसका पर्स छीन लिया जिसमें 500 रूपये नगदी, चांदी की तोडिय़ां और नोकिया कंपनी का मोबाईल था। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध भादवि की धारा 392 और 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार लूट की यह बारदात कल सुबह 11 बजे की है। फरियादी सीताराम पुत्र कल्याण सिंह उम्र 60 वर्ष निवासी धाड़ मजरा पुरेन थाना दिनारा अपनी बहु विनिता और भतीजी नंदनी को मोटरसाईकिल पर बिठाकर अपने गांव आ रहा था। रास्ते में करारखेड़ा प्रतिक्षालय पर दो अज्ञात बदमाशों ने उनकी मोटरसाईकिल रूकवाकर छाती पर कट्टे तान दिए। जान से मारने की धमकी देकर बदमाशों ने उनसे लगभग 12 हजार रूपये का माल लूटा और इसके बाद भाग खड़े हुए। किसी तरह फरियादी देर शाम पिछोर आया और उसने थाने जाकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है और लुटेरों की पहचान के लिए संबंधित पुलिस थानों को भी समय रहते सूचित कर दिया गया है लेकिन अभी तक लुटेरों का पता नहीं चल सका है।

पुलिस की शिथिलता से देरी से हुआ मामला दर्ज

पिछोर थाना क्षेत्र में सीताराम आदि से लूट की बारदात कल सुबह 11 बजे की है लेकिन रात 8 बजे थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इसलिए पुलिस प्रारंभ में इस बारदात को संदिग्ध मान रही थी लेकिन जब मौके से रिपोर्ट ली गई तो पता चला कि कल्याण सिंह उसकी बहु और भतीजी के साथ वास्तव में लूट की बारदात हुई थी। जिसकी पुष्टि एक पुलिस अधिकारी ने की। फिर रिपोर्ट लिखाने में देरी क्यों हुई? इसके बारे में पुलिस सूत्रों ने बताया कि बदमाश मोटरसाईकिल पटक गए थे जिससे घंटों मोटरसाईकिल स्टार्ट नहीं हुई। मोटरसाईकिल स्टार्ट होने पर फरियादी पक्ष मोटरसाईकिल पर सवार होकर पिछोर आए और उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।