क्षत्रिय महासभा की प्रदेश उपाध्यक्ष ने ली क्षत्रिय महिलाओं की बैठक

शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान ने गत दिवस महासभा की ममता सेंगर के निवास पर आयोजित बैठक में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा के भाव को क्षत्रिय महिलाओं ने शुरू से अपनाया है और यही कारण है कि आज क्षत्रिय महिलाओं के कार्य से अन्य लोग भी प्रभावित हुए है। इस बैठक में क्षत्रिय महासभा की ओर से सेवा गतिविधियों के इस चरण में चार पंखे दान करने की घोषणा की। यह पंखे शासकीय विद्यालय में लगाए जाऐंगे।


बैठक में अन्य महिला पदाधिकारियों ने भी अपनी ओर से सहयोग देने की बात कही। जिसमें महासभा की रामवती परिहार की ओर से गौशाला की गायों की सेवा के लिए दो ट्रॉली भूसा दान स्वरूप दी जाऐंगी। बैठक में ही महिलाओं को ज्ञात हुआ कि मंशापूर्ण के समीप एक परिवार में दर्जन भर से अधिक गायें मौजूद है और इस परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है ऐसे में क्षत्रिय महासभा इस परिवार को संबल प्रदान करेगी जिसके लिए महासभा की ओर से यहां गौशाला के रूप में गायों के लिए पर्याप्त भूसा व पानी की व्यवस्था का जिम्मा अब क्षत्रिय महासभा उठाएगी। इस घोषणा से सभी क्षत्रिय महिला में हर्ष व्याप्त है। 

प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान के निर्देशन में आयोजित इस बैठक में श्रीमती रतन राठौड, मुन्नी चौहान, नीलम कुशवाह, रमा कुशवाह, मीरा कुशवाह, सुमन कुशवाह, जादौन कुशवाह, सरोज कुशवाह, अमिता जादौन, मधु राठौड, आदित्य कुशवाह,कमलेश चौहान, साधना सोलंकी, ममता सेंगर, ऊषा कुशवाह, संगीता चौहान, ममता राठौड, कुसुम गौर, सुनीता गौर, सपना परिहार, मीरा सिकरवार, मनोरमा भदौरिया, शशि तोमर, संध्या बघेल, मालवी तोमर, नीता कुशवाह, रमापति परिहार, ममता चौहान, साधना सेंगर, मुन्नी तोमर, सूरज भदौरिया, सपना राठौड, सरिता चौहान, आराधना पुण्ढीर, नीता तोमर, सुनीता सेंगर, सुनीता राठौड,प्रीति तोमर आदि महिलाऐ मौजूद रही। बैठक  के अंत में 15 जून को आगामी बैठक की घोषणा महासभा की रमा कुशवाह के निवास गांधी कॉलोनी पर आयोजित किए जाने की घोषणा हुई।