सरपंच आत्महत्या के मामले में बहिन-भाई पर मामला दर्ज

शिवपुरी. चिटोरा के पूर्व सरपंच विशुनलाल रावत की आत्महत्या के मामले में  उसके चचेरे भाई कल्याण रावत निवासी चिटोरी, चचेरी बहन विमला उसके पति विजय सिंह, विमला की देवरानी मिथलेश और विजय सिंह के भाई सुरेश रावत निवासीगण मामौरी वर्दखेड़ी पर आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया है। आरोपीगण ने जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम कराने के बाद चार लाख रूपये की राशि मृतक विशुनलाल को नहीं दी। चूंकि विशुनलाल पर चार लाख रूपये का बैंक का कर्जा था। इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली। मृतक ने सुसाईड नोट लिखकर अपनी मृत्यु का कारण वर्णन किया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष तथा पूर्व सरपंच विशुनलाल रावत पुत्र वंशीलाल रावत उम्र 50 वर्ष ने 27 मई को जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की जेब से एक सुसाईड नोट भी बरामद किया गया। जिसमें लिखा कि मैंने अपनी जमीन श्रीमति विमला पत्नी विजय सिंह, श्रीमति मिथलेश पत्नी सुरेश को विक्रय कर दी। सर्वे क्रमांक 1011 कुल रकवा 2.21 हेक्टेयर उक्त जमीन चंदनपुरा गांव में है। विशुनलाल ने लिखा कि आरोपियों ने उसे भरोसा दिलाया था कि वे उसका चार लाख रूपये का बैंक का कर्जा चुकता कर देंगे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

बैंक वालों ने बार-बार नोटिस दिए। पटवारी, तहसीलदार ने जमीन का नामांतरण आरोपीगण के पक्ष में कर दिया। इसी कारण मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मृतक की जेब से भारतीय स्टेट कृषि बैकिंग प्रभाग शाखा शिवपुरी का ओवर डियू कृषि ऋण की अदायगी का नोटिस बरामद हुआ। इन सभी दस्तावेजों के आधार पर पुलिस ने विमला उसके पति विजय सिंह, कल्याण रावत, मिथलेश आदि पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है।