भतीजे ने बुलाए थे बाहर से हत्यारे

शिवपुरी-जिले के टप्पा बैराड़ में गत दिवस हुई एक महिला की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने 72 घंटे की भीतर ही कर लिया है। हत्या एवं हत्या के बाद लूटपाट करने वाले मृतिका के भतीजे सहित तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है एवं लूट का कुछ सामान बरामद कर लिया है।


 पुलिस कन्ट्रोल रूम में पत्रकारों को घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अध्ीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि गत तीन जून को बैराड़ में दोपहर दो बजे से 5 बजे के बीच पावर हाउस के पास भवूती पत्नि उदय धाकड़ उम्र 46 वर्ष की अज्ञात बदमाशों ने गलादवा कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद बदमाश लूटपाट करके ले गए थे। जिस पर बैराड़ में अपराध क्रमांक 127/12 धारा 302, 394,11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

घटना की तथ्यों की जानकारी जुटाने एवं अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने टीम गठित की गई थी। मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर एसडीओपी श्री मुखर्जी के निर्देशन में निरीक्षक एसएस जाट की टीम आगरा पहुंची जहां उन्हें पता चला की रेलवे पुलिस लुधियाना के द्वारा दो बदमाशों को चैकिंग के दौरान पकड़ लिया है। इस पर से निरीक्षक श्री जाट लुधियाना पहुंचे जहां उन्होंने मनोज पुत्र करण धाकड़ उम्र 21 वर्ष निवासी नयागांव थाना सुभाषपुरा व अनिल पुत्र कमला साहू उम्र 22 वर्ष निवासी लगड़ी बाजार जिला कुसीनगर उ.प्र. को माननीय सीजेएम न्यायालय से प्राप्त किया।

गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों से पूछताछ करने पर बारदात में शंकर उर्फ शिव सागर पुत्र पंचानन गागुली निवासी इन्द्रा कॉलोनी लुधियाना का भी नाम होना बताया तथा बरादात को अंजाम देने के लिए कल्याण पुत्र कैलाश धाकड़ निवासी आकुर्सी थाना पोहरी जो मृतिका का भतीजा है ने बुलाया था। निरीक्षक रत्नेश तोमर एवं मसीह खांन के द्वारा कल्याण धाकड़ पर नजर रखते हुए इसे मौके से भागने नहीं दिया। बैराड़ पुलिस ने शंकर उर्फ शिवसागर को लुधियाना से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाईल जप्त किया गया। वहीं कल्याण पुत्र कैलाश धाकड़ को ग्राम आकुर्सी से गिरफ्तार किया गया। इसके पास से लूटे गए चांदी के जेबर सहित अन्य सामान बरामद किया। अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में एसएस जाट, निरीक्षक रत्नेश सिंह तोमर, उप निरीक्षक डीएल धनेले, गणपत कनेल, मसीह खांन, हरिओम शर्मा, बृजेश मिश्रा, प्रकाश सैन का सराहनीय योगदान रहा।

चाचा-चाची से लेना था बदला

बैराड़ में गत तीन जून को घर में साड़ी से मुंह बाधकर भवूती बाई की गर्ई हत्या की साजिश में शामिल भतीजे कल्याण धाकड़ ने बताया कि वह पिछले तीन साल पहले चाची के साथ रहता था। तब उसे चाची एवं चाचा ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था। इस बात से वह क्रोधित था। बदला लेने के लिए उसने यह योजना बनाई की चाचा के यहां वह चोरी कर पूरा सामान समेंट ले जायेगा। इसी उद्देश्य से कल्याण ने अन्य लोगों को फोन कर लुधियाना से बुला लिया था। उसे मालूम नहीं था कि बुलाये गए लोग लूट करने के साथ-साथ उसकी चाची की हत्या कर देंगे।

अब पछता रहा भतीजा कल्याण

चाची भवूती की हत्या कराने के बाद हिन्दू रीतिरीवाज के तहत आरोपी कल्याण धाकड़ ने सिर मुडबाया पुलिस की गिरफ्त में आरोपी कल्याण ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उसने अपने जीवन में यह पहली घटना उसने अपने साथियों से कराई थी। उसे इस बात का दु:ख है कि उसके साथियों ने चाची की हत्या उसके न चाहने के बाद भी कर दी। इस हत्या का उसे अब मलाल है और उसे पछतावा भी हो रहा है कि आखिरकार जो उसे नहीं करना था वह हो गया और उसके जुर्मों की सजा उसे अब मिल रही है।