मुख्यमंत्री की जल योजना: बस टंकियां बना दीं, पानी नहीं मिलता

शिवपुरी/कोलारस- जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम सरजापुर में मुख्यमंत्री जल योजना के तहत पेयजल सप्लाई के लिए 4-4 हजार की दो टंकियां बनाई है। जिससे नागरिकों को पर्याप्त पेयजल सुविधा मिल सके लेकिन इस योजना को संबंधित विभाग के ही अधिकारी-कर्मचारी पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे है।


क्योंकि यहां जब से यह टंकियां बनी है तब से यहां ना तो डीपी रखी गई और ना ही नलकूप हुए बोर में मोटर डाली गई जिससे यहां इन टंकियों को भरा जाए और लोगों को पानी मिल सके। इस समस्या के कारण ग्रामीण जनों को दूर-दूर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है लगभग 1 से 3 किमी दूरी से इन ग्रामीणों को पीने व घरेलू उपयोग के लिए पानी लाना पड़ रहा है वहीं इस संबंध में जब पीएचई विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई तो उनका कहना है कि हमने तो डीपी रखने के लिए पैसे जमा करा दिए वहीं जब बिजली विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि महज 5 प्रतिशत राशि जमा की गई और इतनी राशि मं तो डीपी पीएचई ही विभाग ही रख सकते है। 
 
इस तरह देखा जाए तो विभागों की आपसी खींचतान और मनमानीपूर्ण रवैये के कारण ग्रामीणजनों का पिसना हो रहा है। यहां मुख्यमंत्री ग्रामीण जल परियोजना को धता बताया जा रहा है। वहीं 2 हैण्डपंप भी यहां खराब पड़े हुए है। ग्रामीणजनों ने यहां पर्याप्त पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने की जिला प्रशासन से मांग की है।