पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी-शहर के करौंदी क्षेत्र में बीते रविवार की देर शाम को एक महिला के साथ करौंदी क्षेत्र के तीन-चार युवकों ने उसकी भूमि पर खोदी जा रही नींव का मनमानीपूर्ण तरीके से विरोध किया और इस विरोध के चलते महिला से मारपीट भी की। तभी वहां क्षेत्र के ही किसी युवक ने मोबाईल से कुछ पत्रकारों से इस घटना के बारे में जानकारी दी। जिस पर तत्काल पत्रकारों की एक टीम घटनाक्रम को कवरेज करने पहुंचे लेकिन यहां कवरेज कर रहे पत्रकारों पर ही आरोपयों ने जानलेवा हमला बोल दिया।  
जब लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर हमला करने का मामला पुलिस तक पहुंचा तो तत्काल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने फरियादी महिला की रिपोर्ट पर धारा 452,294,323,506बी व 34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के करौंदी क्षेत्र में आदिवासी महिला रामवती बाई अपनी भूमि पर मकान बनाने के लिए नींव खोद रही थी कि तभी वहां करौंदी के ही छिद्दा परिहार, बाबा ओमप्रकाश आनंद, छिद्दा का लड़का व पत्नी इस महिला के पास पहुंचे और कार्य रोकने पर दबाब बनाने लगे। जिस पर महिला रामवती नहीं मानी और कार्य करने लगी। इतने में छिद्दा व अन्य साथियों ने मिलकर रामवती बाई के साथ विवाद करते हुए मारपीट कर दी। इस मारपीट की सूचना जब कुछ लोगों ने मीडियाकर्मियों को दी तो मौके पर पहुंचे पत्रकार अभय कोचेटा, अजय शर्मा व मनोज गुप्ता ने महिला रामवती के साथ हो रही मारपीट की घटना को अपने कैमरे में कैद दिया। 
 
इस पर आरोपीगण इन मीडियाकर्मियों पर ही बरस उठे, जब इनसे बचाव करने के लिए मीडियाकर्मी ने अपने लिए सुरक्षित जगह तलाशी कि तभी इन्होनें पत्रकार अभय कोचेटा को घेर लिया और उन पर छिद्दा, ओमप्रकाश आनंद बाबा व छिद्दा का लड़का, पत्नी व एक अन्य करौंदी क्षेत्र का निवासी ने मिलकर ताबड़तोड़ लठ्ठ, सरिया व लोहे के त्रिशुल से जानलेवा हमला बोल दिया।  जिस पर अभय कोचेटा के हाथ, पैर,कमर व पूरे शरीर में गहरी मूंदे चोटें आई है। इतने में मारपीट करने के बाद सभी आरोपी मौके से भाग खड़े हुए। 
 
घायल अवस्था में पत्रकार अभय कोचेटा को रविवार की ही देर शाम जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जिस पर पुलिस ने महिला रामवती की रिपोर्ट पर सभी आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश की। चूंकि मामला पत्रकार पर हमले का था तो पुलिस ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए तुरंत घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।