प्रदेश में दो बेटी वाले माता-पिता को मिलेगी पेंशन

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री एवं बालाघाट जिले के प्रभारी मंत्री श्री नानाभाऊ मोहोड़ ने कहा है कि राज्य सरकार परिवार नियोजन अपनाने वाले दो बेटी वाले माता-पिता को पेंशन देगी। राज्य के नये बजट में इस योजना के लिये पर्याप्त प्रावधान भी किया गया है। श्री माहोड़ गुरुवार को बालाघाट जिले के बारासिवनी में अंत्योदय मेले को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सांसद श्री के.डी. देशमुख भी मौजूद थे। मेले में विभिन्न योजनाओं के 3,712 हितग्राहियों को 3 करोड़ 79 लाख की सहायता राशि भी दी गई।
प्रभारी मंत्री ने ग्राम कोचेवाही में मिडिल स्कूल का हाई स्कूल में उन्नयन किये जाने की घोषणा की। श्री मोहोड़ ने ग्राम बकेरा में 11 मछुआरों के लिये आवास निर्माण का भूमि-पूजन भी किया। चयनित मछुआरों को 10-10 हजार रुपये के चैक दिये गये।

सहकारिता मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने मेले में कहा कि आम जनता के काम समय पर होने के उद्देश्य से प्रदेश में लोक-सेवा गारंटी कानून लागू किया गया है। उन्होंने जागपुर घाट में 15 करोड़ की लागत से बैन गंगा नदी पर पुल बनाने की बात कही। सहकारिता मंत्री ने बताया कि ग्राम गर्रा से नवेगाँव सड़क को बीओटी योजना में बनाया जायेगा। श्री बिसेन ने ग्राम उमरवाड़ा की पेयजल योजना के लिये 25 लाख रुपये मंजूर करने की घोषणा की।