छात्रसंघ अध्यक्ष का कॉलेज प्रशासन पर हमला

शिवपुरी- शहर के शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया महाविद्यालय द्वारा इन दिनों प्रवेश के लिए प्रायवेट फार्म लेने पड़ रहे है। इस फार्म में भी महाविद्यालय प्रशासन द्वारा वसूली का खेल जारी है जबकि अभी तो यह फार्म जमा भी नहीं किए उसके पहले ही कॉलेज प्रशासन ने अपनी चालबाजी दिखाना शुरू कर दिया है। यह बर्दाश्त योग्य नहीं है। उक्त आरोप छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष राठौर ने कॉलेज प्रशासन पर एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से लगाए।
छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष राठौर ने बताया कि शासकीय माधवराव सिंधिया महाविद्यालय में अभी प्रायवेट फार्म के माध्यम से फार्म दिए जा रहे है लेकिन इन फार्मों की कीमत 115 रूपये है जबकि कॉलेज प्रशासन 115 के स्थान पर 200 रूपये की फीस जबरन वसूली कर रहा है। इस तरह की कई शिकायतें छात्रसंघ अध्यक्ष व पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष जितेन्द्र धाकड़ को कॉलेज के ही कई छात्रों ने की। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए इन छात्रों की समस्याओं के निराकरण के लिए जब कॉलेज प्रशासन से इस संदर्भ में चर्चा करनी चाही गई तो विभाग के किसी भी शिक्षक अथवा अधिकारी सही जानकारी देना भी मुनासिब नहीं समझा। 

वहीं कई छात्रों ने अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि महाविद्यालय में परीक्षा फार्म जमा करने की रसीद 115 रूपये है जो कि छात्रों को बढ़ाकर कॉलेज प्रशासन द्वारा 200 रूपये में दिया जा रहा है। जिससे सर्वहारा एवं गरीब छात्रों पर इसका बोझ और अधिक बढ़ गया है। छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष राठौर ने कॉलेज प्रशासन को चेतावनी देते हुए मांग की है कि महाविद्यालय प्रशासन द्वारा की जा रही जबरन वसूली को तत्काल रोका जाए  115 की रसीद ही छात्रों को दी जाए अन्यथा छात्रसंघ महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुखर होकर आन्दोलन के लिए बाध्य होगा।