भर्ती देने आए युवकों ने मचाया उपद्रव

शिवपुरी-प्रदेश के विभिन्न 10 जिलों से सैनिक भर्ती के लिए आज शिवपुरी आये युवकों द्वारा शहर में जमकर उत्पात मचाते हुए न केवल शासकीय संपत्ति एवं गाडिय़ों की तोडफ़ोड़ की गई, बल्कि आमजन की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया, इतना ही नहीं भविष्य के इन रक्षकों ने अनुशासन की तमाम सीमाओं को लांगते हुए स्कूल व ट्यूशन जा रही छात्राओं के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को खुले तौर पर अंजाम दिया। इस पूरे घटनाक्रम की सूचना स्थानीय नागरिकों द्वारा देहात पुलिस को दी गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरी के माधवराव सिंधिया खेल परिसर में भारतीय थल सेना के सैनिकों की भर्ती रैली आयेाजित की गई है जिसमें ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, टीकमगढ़ एवं छतरपुर से े सैनिक ट्रेड मैन एवं सैनिक नर्सिंग सहायक की भर्ती देने आये हैं। पांच दिन तक चलने वाली इस भर्ती के पहले ही दिन युवकों ने शहरभर में जमकर धमाल मचाया जिससे आम लोगों का जीना दूभर हो गया है। चूंकि भर्ती मंगलवार की सुबह से ही प्रारंभ होनी थी इसीलिए बड़ी संख्या में सभी जिलों के युवक देर रात ही शिवपुरी आ पहुंचे और यहां प्रशासन द्वारा उनके ठहरने के माकूल इंतजामात न किये जाने के चलते वे रातभर शहर की सड़कों पर टोलियों की शक्ल में घूमकर कोहराम मचाते रहे। इन उत्पाती यु़वकों ने कहीं घरों के बाहर लगे बल्ब फोड़ दिये तो कहीं डोर बैल बजाकर लोगों की नींद में खलल डाला। 

हद तो तब हो गई जब शहर के राजेश्वरी रोड पर कोचिंगों में पढऩे आने वाली छात्राओं के साथ न केवल छेड़छाड़ की, बल्कि  उनके वाहनों की हवा निकाल दी। पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में जब उत्पातियों की यह टोली पहुंची तो उन्होंने यहां वहां खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचाते हुए दुकानों पर लगे फ्लैक्स बैनर तक फाड़ दिये। जब कुछ स्थानीय लोगों इन युवकों को समझाइश परोसने का प्रयास किया तो वे इन नागरिकों से ही अभद्रता कर बैठे। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी, लेकिन जब पुलिस ने भी समय रहते इन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया तो लोगों ने आत्मरक्षा में स्वयं मोर्चा संभाल लिया और  एकजुट होकर इन्हें खदेडऩा शुरू किया।