शहर की यातायात व्यवस्था में फंसी कलेक्टर की गाड़ी

शिवपुरी 1 दिसम्बर का. शहर में इस समय ट्राफिक व्यवस्था चारों खाने चित्त नजर आ रही है। निर्धारित पॉइंटों पर भी ट्राफिक कर्मियों के न होने के कारण शहर में यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त दिखाई दे रही है। जिसकी नजीर बीती रात्रि बस स्टेण्ड क्षेत्र में उस समय देखी गई जब जिला कलेक्टर को भी बदहाल यातायात व्यवस्था का सामना करना पड़ा। हद तो उस समय हो गई जब बीच रोड पर टमाटर से भरे वाहन के चालक द्वारा कलेक्टर की गाड़ी को भी निकलने का रास्ता नहीं दिया गया। इस बात से तमतमाए कलेक्टर ने उक्त घटना की जानकारी पुलिस को देकर वाहन को जप्त करवा लिया है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि शहर के बस स्टेण्ड क्षेत्र में पिकअप क्रमांक एमपी 33 एम 0324 टमाटर लादे हुए रोड पर खड़ी हुई थी। जिस कारण यहां पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। इसी दौरान यहां से शिवपुरी कलेक्टर की गाड़ी निकली। इस वाहन को जब यहां से आगे निकलने का रास्ता नहीं मिला तो वाहन चालक द्वारा इस पिकअप वाहन के चालक से गाड़ी साइड से करने के लिए कहा गया। लेकिन उसने एक न सुनी तब कहीं जाकर कलेक्टर स्वयं गाड़ी से बाहर निकलकर आए और जब उन्होंने पिकअप चालक को गाड़ी एक तरफ करने के लिए कहा तो पिकअप चालक ने कलेक्टर साहव से भी अभद्र शब्दावली का प्रयोग किया। 
 
घटना की जानकारी यातायात पुलिस को दी गई। मौके पर आई पुलिस ने वाहन को जप्त कर उसके खिलाफ धारा 383 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। यहां उल्लेख करना प्रासंगिक होगा कि शहर में इस समय यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त नजर आ रही है। शहर में निर्धारित ट्राफिक पॉइंटों पर भी ट्राफिक कर्मी दिखाई नहीं देते हैं। यहां हालात बेकाबू हैं। नो एन्ट्री जॉन में भी पुराने बस स्टेण्ड क्षेत्र में वीडियोकोच बसों को बीच सडक पर लगाकर सवारी भरने का का बदस्तूर जारी है और भारी वाहनों की आवाजाही भी दिन भर देखी जा सकती है जिससे शहर में रोजाना जाम लग जाता है। शहर के मुख्य मार्गों पर भी वाहनों का जमावड़ा लगा दिखाई देता है। जिससे आम व्यक्तियों को भी यहां से पैदल गुजरने में भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसका जीता जागता उदाहरण गांधी चौक, कोर्ट रोड, सब्जी मण्डी क्षेत्र, माधव चौक चौराहे के पीछे वाले पार्कों पर किसी भी समय देखा जा सकता है।