एक्टिंग, डांसिंग, सिंगिंग और मॉडल्स ऑडिशन 11 से 14 तक

शिवपुरी- प्रतिभाओं को निखारने के लिए आए दिन कोई न कोई संस्था किसी न किसी प्रकार से ऐेसे आयोजन करती आ रही है जिससे इन प्रतिभाओं को मंच मिले और यह प्रतिभाओं अपनी कला में निखार लाकर शिवपुरी के नाम को प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में प्रख्यात करें।


कुछ ऐसा ही हुआ कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी निवासी एक होनहार कलाकार उमेश भार्गव के साथ जिन्होंने अपने जीवन में ऊंचाईयों को छूने का सपना देखा और उसके लिए उसके प्रयास रंग लाए। जहां बीते 7 वर्षों से फिल्मी दुनिया में अपना स्थान बनाने के लिए उसे सफलता मिली और इसके लिए उनकी नई फिल्म को लांच कर रहे है रॉबस्ट फिल्म प्रोडक्शन के प्रोड्यूशर एण्ड डायरेक्टर राकेश पाल मुम्बई द्वारा जिनकी कंपनी के द्वारा एक नई फिल्म चरित्र बनाई जा रही है इस फिल्म में उमेश भार्गव ने अभिनय किया और इस फिल्म को पूरी करने के लिए उसे कलाकारों की आवश्यकता है और शिवपुरी में इस फिल्म के लिए डांसिंग, सिंगिंग, एक्टिंग एवं मॉडल्स की प्रतिभाओं को मंच प्रदान किया जाएगा आगामी 11 दिसम्बर से 14 दिसम्बर तक जहां गांधी पार्क मैदान मानस भवन में चार दिनी ऑडिशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

शहर की प्रतिभाओं से आगे आने का आह्वान करते हुए फिल्म चरित्र के उभरते नए अभिनय कलाकार उमेश भार्गव ने बताया कि वह शिवपुरी के निवासी है और बीते 7 वर्ष पूर्व वह मुम्बई गए जहां काफी जद्दोजहद और संघर्ष करने के बाद उनकी मुलाकात रॉॅबस्ट फिल्म  प्रोडक्शन मुम्बई के प्रोड्यूशर एण्ड डायरेक्टर राकेश पाल से हुई जिनका मार्गदर्शन मिला और मुम्बई में एक वर्ष के अनुभव ने ऐसी सीख दी कि उमेश भार्गव राकेश पाल की नई फिल्म चरित्र में बतौर मुख्य किरदार की भूमिका निभा रहे है। उमेश भार्गव का मानना है कि मातारानी की कृपा और स्वयं का संघर्ष किया जाए तो निश्चित रूप से सफलता हाथ लगेगी। अपनी प्रतिभा को निखारने के बाद उमेश भार्गव आगामी 11 से 14 दिसम्बर तक टैंलेट पे चांस 2011 कार्यक्रम के आयोजन में प्रतिभाओं का ऑडिशन चरित्र फिल्म के प्रोडयूशर एवं डायरेक्टर राकेश पाल के सानिध्य में होगा। इस आयोजन में सभी भाग लेने वाले कलाकारों को सर्वप्रथम फिल्म एसोसिएशन से जुडऩे के लिए पंजीयन किया जाएगा ताकि वह इस संस्था के सदस्य बने। इसके बाद इन प्रतिभागियों को ऑडिशन लेने के बाद इन्हें दिल्ली में 12 दिनों की कार्यशाला के रूप में प्रशिक्षित किया जाएगा। इस कार्यशाला में अपने हुनर को दिखाने के साथ ही ऐसे कलाकारों को फिल्म चरित्र में बतौर अभिनेता व अन्य कलाकारों के रूप में फिल्माया जाएगा और इसके बदले इन्हें अच्छा खासा पारिश्रमिक भी मेहनताना के रूप में दिया जाएगा। संस्था के त्रिनेत्र फिल्म में प्रोडक्शन मैनेजर व नई फिल्म चरित्र में अभियन का किरदार निभा रहे उमेश भार्गव ने अपनी टीम देवेश भार्गव, मनीष ठाकुर, हितेन्द्र दांगी, हर्षप्रताप यादव व राधाकृष्ण मिश्रा सहित संस्था की ओर से ऐसे सभी कलाकारों जो अपनी प्रतिभा को निखारकर मंच पर लाना चाहते हो वह सभी कलाकार आमंत्रित है और 11 से आयोजित होने वाले ऑडिशन में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते है।
 
प्रशिक्षित कलाकारों को जल्दी मिलती है सफलता 
शिवपुरी में रहकर पढ़ाई करने के बाद फिल्मों में काम करने की मंशा बनाए रखे उमेश भार्गव का मानना है कि यदि संगीत, नृत्य, गीत व मॉडल्स के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया जाए तो उसका फायदा कहीं अधिक मिल सकता है क्योंकि स्वयं उमेश ने ग्वालियर के राजा मानसिंह तोमर विश्वविद्यालय से विभिन्न विधाओं में शिक्षा प्राप्त की जिसका परिणाम यह हुआ कि काफी मेहनत करने के बाद उनकी प्रतिभा को राकेश पाल ने पहचाना और अपनी फिल्म चरित्र में बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में चुना। जहां इस फिल्म में उमेश का किरदार एक करोड़पति बेटे के कारनामों को दिखाया गया है इस फिल्म का उद्देश्य है कि करोड़पति हो या गरीब किसी भी सूरत में अपनी मान मर्यादा और मान सम्मान को ठेस नहीं पहुंचना चाहिए।
 
अन्य शहरों में भी तलाशे जाएंगे कलाकार 
रॉबस्ट फिल्म प्रोडक्शन द्वारा शिवपुरी ही नहीं बल्कि अन्य शहरों में भी ऐसे ऑडिशन कार्यक्रमों के माध्यम से इन प्रतिभाओं को आगे लाने का कार्य जारी रहेगा। शिवपुरी से अभी वर्तमान में 10 कलाकार चुने जाऐंगे इसी तरह अन्य शहरों से भी 10-10 करके इतने कलाकारों को लिया जाएगा जो एक फिल्म में सहायक साबित होंगे। इससे इन कलाकारों को एक फिल्म नहीं बल्कि अन्य फिल्मों में भी कार्य करने का मौका मिलेगा। इस संस्था के बैनर तले मिलने वाला प्रशिक्षण दिल्ली में आयोजित होगा जहां इन्हें अच्छे प्रशिक्षकों के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाएगा और फिर मुम्बई की नगरी में इनकी प्रतिभाऐं जब सामने आऐंगी तो शिवपुरी प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में नजर आएगी और विदेशों में भी यह कलाकार अपना प्रदर्शन दिखाऐंगे।