शिवपुरी की पुलिस डायरी


सड़क हादसे में दो घायल

शिवपुरी. जिले के अमोला थाना क्षेत्र में एक सड़क हादसे में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि दोनों युवक ट्राला में सवार होकर कानुपर की ओर जा रहे थे कि तभी रोड़ किनारे खड़े ट्रक में ट्राला घुस गया जिससे यह दुर्घटना हो गई। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बालेन्द्र सिंह पुत्र गोरख सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी लखनऊ, अरविन्द पुत्र राजेन्द्र प्रसाद निवासी कानपुर बीती रात्रि को नासिक से चलकर कानपुर के लिए जा रहे थे कि तभी इन्होनें एक ट्राला को हाथ दिया और उसमें सवार होकर चल पड़े। ट्राला चालक को रात्रि के समय वाहन की तेज गति का एहसास नहीं हुआ और असंतुलित होकर ट्राला अमोला के निकट रोड किनारे खड़े  ट्रक में जा घुसा। जिससे इस दुर्घटना में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं ट्रक चालक व अन्य स्टाफ को भी मामूली चोटे आई है। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार
 
शिवपुरी. जिले में आए दिन किसी न किसी क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार निरंतर जारी है यही कारण है कि आबकारी विभाग की कार्यवाहियों में पकड़े गए अवैध शराब विक्रेताओं पर की जाने वाली कार्यवाही का भी असर कम ही पड़ रहा है जिसके चलते अवैध शराब का कारोबार जारी है एक बार फिर से खनियाधाना में अवैध शराब के साथ युवक पकड़ा गया है। जहां इसके पास से 30 क्वार्टर देशी शराब बरामद की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वेदऊ रोदी निवासी प्रतापपुर को मुखबिर की सूचना के आधार पर अवैध शराब के साथ पकड़ा है जहां इसके पास से 30 क्वार्टर देशी शराब बरामद की गई जिसकी कीमत लगभग 609 रूपये आंकी गई है। यहां बता दें कि आए दिन शिवपुरी शहर ही नहीं बल्कि जिले भर में अवैध शराब का कारोबार चरम पर है यही कारण है कि आए दिन अवैध शराब विक्रेता पकड़े जाते है इसके बाबजूद भी विभाग की कार्यवाही ना के बराबर ही है। अवैध शराब के विके्रता बेखौफ होकर जिले भर में कारोबार करने में लगे हुए है। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और धरपकड़ अभियान छेड़ रखा है।

नाबालिग बालिका से की छेड़छाड़ 
शिवपुरी. जिले के तेंदुआ थानांतर्गत आने वाले ग्राम मितौजीकलां में एक युवक ने नाबालिग बालिका के साथ छेडख़ानी कर दी। युवती ने जब इसका विरोध किया तो युवक मौके से भाग खड़ा हुआ। मामले की जानकारी समीप के पुलिस थाने को दी गई जहां युवक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजुद्दी रावत(परिवर्तित नाम) उम्र 14 वर्ष गत रोज कुऐं पर पानी भरने के लिए गई हुई थी इसी दौरान गांव के ही निवासी युवक धर्मेन्द्र सिंह पुत्र सूरज सिंह ने मौका ताड़कर बालिका का रास्ता रोककर हाथ पकड़ लिया और उसके साथ अश£ील छेडख़ानी करने लगा जब बालिका ने इसका विरोध कर चीख पुकार मचाई तो आसपास के अन्य लोग वहां आ धमके इतने में छेडख़ानी करने वाला युवक मौके से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने बालिका व परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर युवक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी है।