उत्तर प्रदेश से आवागमन बहाली हेतु मौनव्रत करेंगे धैर्यवर्धन

धैर्यवर्धन शर्मा
शिवपुरी 1 दिसम्बर का. लगभग तीन माह से शिवपुरी के लोगों को झांसी, उरई, कालपी, इटावा, छतरपुर, टीकमगढ़, ललितपुर आदि जाने के लिए बस सेवा नहीं है। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों के बीच करार न हो पाने के कारण लोग बेहद परेशान हैं। भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री धैर्यवर्धन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ध्यानाकर्षण के लिए मौनव्रत से अपने आंदोलन की शुरूआत करेंगे।



भाजपा नेता धैर्यवर्धन के अनुसार शिवपुरी शहर के हजारों लोगों को रिश्तेदारी एवं व्यवसायिक कार्य से उत्तर प्रदेश एवं अन्य सीमावत्र्ती जिलों में जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि शहर में निवासरत अल्पसंख्यक संप्रदाय के सैकड़ों लोगों की झांसी में नजदीकी रिश्तेदारियां है उसी वर्ग का एक प्रतिनिधि मंडल भी उनसे आकर मिला तथा अपनी दुश्वारियों से अवगत कराया। आना-जाना न हो पाने के कारण रिश्तेदारियों में भी दूरियां बढ़ रही है। भाजपा नेता ने कहा कि यह केवल शिवपुरी की ही समस्या नहीं है बल्कि भिण्ड, रीवा, सतना, सिंगरौली, टीकमगढ़ तथा छतरपुर आदि जिलों में निवासरत लाखों लोगों की समस्या है। 
 
जिन जिलों से उत्तर प्रदेश के पड़ोसी जिलों के लिए सीधी रेल सुविधा नहीं है। वे इस आवागमन से पूरी तरह कटे हुए है। इतनी बड़ी असुविधा को इस तरह नजर अंदाज नहीं करना चाहिए। धैर्यवर्धन ने मांग की है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी यथाशीघ्र मुख्यमंत्री से भेंटकर इस मसले का हल निकालने की मांग की पहल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनहित को देखते हुए मध्य प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री को आगे आकर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री से वार्तालाप करके दोनों राज्यों के प्रमुख सचिवों के स्तर पर लटकी इस फाईल पर यथाशीघ्र निराकरण कराया जाना चाहिए ताकि आवागमन की बहाली हो सके।