सुलेमान छीन ले गए श्रीमंत का विभाग, यशोधरा नाराज

भोपाल। उद्योग विभाग में यशोधरा राजे सिंधिया का प्रदर्शन शानदार था, सीएम शिवराज सिंह भी खुश थे। मंत्रीमंडल में अकेली यशोधरा राजे ही थीं जिन्हे विदेशों का सबसे अच्छा अनुभव था। वो सरकारी खर्चे के अलावा भी विदेशी यात्राएं करती रहीं हैं। उन्हें ज्यादा अनुभव है। उनकी अंग्रेजी भी दूसरे मंत्रियों से अच्छी है। फिर क्या कारण रहे कि यशोधरा राजे सिंधिया से उद्योग विभाग छीन लिया गया। 

छनकर खबर आ रही है कि इसके पीछे राजनीति तो है परंतु नेताओं की नहीं, अफसरों की राजनीति। उदयोग विभाग के प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान ने यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ लॉबिंग की थी। यह लॉबिंग इतनी तगड़ी थी कि सीएम हाउस भी इससे सहमत हो गया और यशोधरा राजे सिंधिया का विभाग बदल दिया गया। आईएएस अफसर सुलेमान अपने विभाग की मंत्री के व्यवहार से नाराज थे। वो उन्हें तानाशाह मानते थे। उन्होंने अपनी नाराजगी सीएम हाउस तक पहुंचा दी थी। ऐसे हालातों में अक्सर होता यह है कि विभाग का अफसर बदल दिया जाता है परंतु सीएम शिवराज सिंह ने अफसर के कहने पर मंत्री बदल दिया। 

यशोधरा राजे सिंधिया नाराज
मंत्रिमंडल में खुद से उद्योग विभाग छीने जाने से मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया बेहद नाराज बताई जाती है। अपनी नाराजगी से उन्होंने सीएम को भी अवगत करा दिया है। सीएम हाउस की ओर से यशोधरा को बताया गया है कि उनके तानाशाही और अड़ियल रवैये से अफसर खुश नहीं है और उन्होंने उनके साथ काम न कर पाने की बात सीएम से कही थी। कुछ उद्योगपतियों ने भी उनके व्यवहार की शिकायत सीएम से की थी। जिसके बाद उनका विभाग बदल दिया गया।