Ad Code

BF की ब्लैकमेलिंग- युवक ने सुसाइड किया, गर्लफ्रेंड के खिलाफ FIR दर्ज

मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक युवक ने रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या कर ली। उसके पास से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने बताया है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसे ब्लैकमेल कर रही है। पुलिस ने उसकी गर्लफ्रेंड के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। युवक की 6 महीने पहले ही शादी हुई थी। वह एक ढाबे पर काम करता था जबकि उसकी गर्लफ्रेंड कॉलेज में पढ़ती है और उसके बड़े भाई की साली है।

यशोधर्मन नगर थाना पुलिस के अनुसार 12 सितम्बर 2021 की शाम 7 बजे पुलिस को रेलवे ट्रेक पर एक युवक की लाश मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की थी। पुलिस को शव के पास तीन पन्नों का एक सुसाइड नोट, मोबाइल और पहचान पत्र मिले थे। मृतक की पहचान दशरथ (26) निवासी अरनिया ढाणी के रूप में हुई है। पुलिस ने शुरुआती जांच में आत्महत्या का प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया था।

तीन पन्नों के सुसाइड नोट में लिखा पासवर्ड
मामले की जांच कर रहे वाईडी नगर थाने के एएसआई राधेश्याम प्रजापत ने बताया की मृतक ने तीन पन्नों का सुसाइड नोट छोड़ा था। सुसाइड नोट में मृतक ने अपने मइल के पासवर्ड भी लिखा था। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मृतक के परिजनों और प्रेमिका शिवा मेघवाल से पूछताछ की। सुसाइड नोट में लिखे मोबाइल के पासवर्ड के मैच होने के बाद मोबाइल से मिली डिटेल और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मृतक की प्रेमिका के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार मृतक ने सुसाइड नोट में प्रेमिका द्वारा प्रताड़ित करने की दास्तान लिखी थी। प्रेमिका शिवा मृतक को पैसों की डिमांड के साथ उसके खर्च उठाने के लिए प्रताड़ित करती थी। पैसा नहीं देने के बदले प्रेमिका उसे पुलिस केस में फसाने की धमकी देती थी।

छह माह पहले ही हुई थी शादी
मृतक दशरथ की शादी छह माह पहले ही हुई थी। मृतक का प्रेम संबंध बड़े भाई की साली शिवा मेघवाल से था। प्रेमिका शिवा मेघवाल कॉलेज में पढ़ती है। कॉलेज की फीस और खुद के खर्च के लिए वह मृतक को प्रताड़ित करती थी। ढाबे पर काम करने वाले मृतक के पास प्रेमिका के खर्चे उठाने के लिए पैसे नहीं थे। इस वजह से प्रेमिका की धमकियों से परेशान होकर दशरथ ने मंदसौर के जग्गाखेड़ी फाटक के पास ट्रैन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने प्रेमिका शिवा मेघवाल निवासी हरेर जिला नीमच के खिलाफ प्रताड़ित करने, आत्महत्या के लिए उकसाने जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया है। फिलहाल प्रेमिका पुलिस की गिरफ्त से दूर है।