ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

शपथ ग्रहण समारोह: सेवा का भाव है अपना घर आश्रम: विधायक रघुवंशी | Shivpuri News

शिवपुरी। सेवा करने के लिए मन के भाव की आवश्यकता है और जब से मैं अपना घर आश्रम से जुड़ा हूंू यहां देखकर मेरे मन में स्वत: सेवा करने का भाव उत्पन्न हुआ, इसलिए हरेक नागरिक को अपना घर आश्रम आना चाहिए जहां सेवा का भाव आते ही अपना घर आश्रम में प्रभुजियों की सेवा कार्य कर सके, अन्य समाजसेवी संस्थाऐं भी यहां आकर अपने सेवा प्रकल्पों को पूरा करें तो निश्चित रूप से मानवसेवा के माध्यम से प्रभुजी की सेवा भी हो सकेगी और अपना घर आश्रम में केवल प्रभुजियों की सेवा ही नहीं बल्कि उनकी देखरेख, शिक्षा, चिकित्सा का कार्य भी किया जाता ताकि वह विकास की मुख्य धारा से जुड़ सके। 

उक्त उद्गार प्रकट किए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने जो स्थानीय लालमाटी फतेहपुर स्थित अपना घर आश्रम में आयोजित वर्ष 2019-20 के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अपना घर आश्रम की संस्थापिका मॉं माधुर बृजवारिस सेवा सदन अपना घर संस्था भरतपुर से आई डॉ.श्रीमती माधुरी भारद्वाज ने की। जबकि कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि धौलपुर से आए राजेन्द्र अग्रवाल समन्वयक अपना घर आश्रम शिवपुरी व श्रीमती सीता गुप्ता धौलपुर मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत हिन्दू नव संवत्सर के अवसर पर मॉं सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व अतिथियों को रोरी-तिलक लगाकर किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्थापिका डॉ.माधुरी भारद्वाज ने कहा कि वह शिवपुरी में संचालित अपना घर आश्रम कीसेवाओं से संतुष्ट है और विश्वास दिलाया कि यदि शिवपुरी में यह सेवा कार्य यूं ही चलता रहा तो प्रभुजियों की सेवा ईश्वर की सेवा सदैव यूं ही होती रहेगी। डॉ.भारद्वाज ने संस्था के संचालन को लेकर भी महती जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र अग्रवाल ने  कहा कि संस्था 2000 से संचालित है जिसने कई राज्यों में प्रभुजियों की सेवा के लिए अपना घर आश्रम की स्थापना की और इसमें आज हजारों प्रभुजियों की सेवा की जा रही है। 

इसलिए सभी मानवजाति से भी आग्रह है कि जहां भी रहे और ऐसे बेसुध, असहाय लावारिस मिले तो कृपया अपना घर आश्रम को सूचित करें और यह सेवा कार्य कर प्रभुजी की सेवा मे अपना योगदान दें। कार्यकम का संचालन ओजस्वी वाणी में महेन्द्र रावत द्वारा किया गया जबकि आभार प्रदर्शन वर्तमान सचिव रमेशचन्द्र अग्रवाल द्वारा किया गया। इस दौरान प्रभुजियो के लिए ठाकुरजी की चिठ्ठी अनुरूप डॉ.आर.के.दुबे द्वारा एक फ्रिज दानस्वरूप दिया गया। 

नवीन कार्यकारिणी गठित, लिया प्रभुजी सेवा करने का संकल्प

अपना घर आश्रम संचालन के लिए नवीन वर्ष 2019-20 के लिए नवीन कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष रमेशचन्द्र अग्रवाल, सचिव शीतलचंद जैन, वित्त सचिव गोविन्द बंसल, वरिष्ठ उपा.प्रकाशचंद, उपाध्यक्ष गोपालदास बंसल, सह सचिव भगवान लाल सिंघल, प्रचार सचिव राजेन्द्र गुप्ता रहे जिन्हें संस्थापिका डॉ.माधुरी भारद्वाज द्वारा शपथ दिलाई गई जबकि नवीन कार्यकारिणी सदस्यों को मुख्य अतिथि कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी द्वारा शपथ दिलाई गई जिसमें कार्य.सदस्यों में नरेन्द्र गुप्ता, दिनेश गर्ग, अमन गोयल, अशोक जैन, कैलाशनारायण शर्मा, जगदीश निगौती, प्रमोद जैन, सुभाष जैन, बृजेश मंगल, डॉ.महेशचंद शर्मा, रामभरोसी लाल अग्रवाल, विमल जैन मामा, धर्मेन्द्र अग्रवाल, अनिल निगम, पुरूषोत्तम अग्रवाल, सत्यनारायण गुप्ता व महेन्द्र रावत शामिल रहे। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.